सोनभद्र

Sonbhadra News : रेलवे प्रशासन को सब्जी दुकानदारों से इतनी नफरत क्यों ? क्या सब्जी खाना छोड़ देंगे या खरीदना

घनश्याम पांडेय (संवाददाता)

■ ट्रिपल इंजन के सरकार की अग्निपरीक्षा शुरू

■ सब्जी दुकानदारों के साथ होने वाले अनहोनी के लिए कौन होगा जिम्मेदार

■ सब्जी सभी को चाहिए मगर व्यवस्था कोई देने को तैयार नहीं

Sonbhadra News : चोपन रामलीला मैदान में लगने वाला सब्जी बाजार आज पूरी तरह से वीरान रहा । रविवार को जिस तरीके से रेलवे प्रशासन जेसीवी मशीन चला कर सब्जी दुकानों को उजड़ा गया वह कहीं से भी जायज नहीं ठहराया जा सकता। यह सत्य है कि रामलीला मैदान रेलवे की है और वह अतिक्रमण को लेकर सब्जी दुकानदारों को नोटिस भी जारी किया था लेकिन जेसीबी चलाने से पहले दुकानदारों को बुलाकर अंदर रखे समान हटाये जा सकते थे लेकिन अधिकारी चुपचाप कार्यवाही कर दिये। सोमवार को सब्जी दुकानदार वर्षों पुराने अपने स्थान को छोड़कर हाइवे किनारे पर दुकान लगाने लगे । कुछ दुकानदारों ने भरे मन से बताया कि आज रेलवे पुलिस उन्हें दुकान लगाने से पहले बेज्जत कर भगा दिया है । इसलिए अब सब्जी दुकानदारों का कहना है कि वे पटरी किनारे मरने को तैयार हैं मगर रामलीला ग्राउंड पर नहीं जाएंगे ।

ये भी पढ़ें : Sonbhadra News : खनन भंडारण में फर्जी ‘सी’ प्रपत्र जारी कर सरकार को करोड़ों का चूना लगाने के मामले पुलिस ने की पहली गिरफ्तारी


ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या रेलवे प्रशासन सब्जी खाना छोड़ देंगे या फिर चोपन से सब्जी नहीं खरीदेंगे । क्योंकि जिस तरह से रेलवे प्रशासन सब्जी विक्रेताओं के प्रति अपना रुख दिखा रहा है उससे तो यही प्रतीत हो रहा है कि रेलवे अधिकारी से लेकर उनके पुलिसकर्मी अब सब्जी खाना छोड़ ही देंगे । क्योंकि सवाल तो यह है कि यदि सब्जी खाना है तो बिकने का स्थान भी चाहिए और उसके लिए नगर पंचायत से लेकर रेलवे प्रशासन को सोचना होगा।
सवाल तो यह भी है कि जिस तरह से चोपन में एक्सीडेंट हो रहा है ऐसे में सब्जी दुकानदारों के साथ यदि कोई अनहोनी होती है तो उसके लिए कौन जिम्मेदार होगा ।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page