सोनभद्र

Sonbhadra News : गांव में गिरी अवैध गिट्टी के मालिक का पता नहीं मगर वनकर्मी खड़े होकर लोड करवा रहे माल

शान्तनु कुमार/प्रकाश खत्री

■ चिरुई – अमहवा के रास्ते पूरी रात अवैध परिवहन का चल रहा खेल

■ हर स्टेशन पर फिक्स है पार कराने व लोकेशन देने के दाम

■ परिवहन माफियाओं को शक हुआ तो फेंक कर भाग गए थे लाखों की गिट्टी

■ वन विभाग के कर्मचारियों के सामने ट्रैक्टर पर लोड हो रहा अवैध गिट्टी

■ किसके आदेश पर और कहां जा रहा माल,किसी को पता नहीं

■ गांव वालों को शक हुआ तो वीडियो बनाकर कर दिया वायरल

सोनभद्र । बुधवार को जनपद न्यूज live ने बताया था कि किस तरह चिरुई अमहवा के रास्ते गिट्टी, बालू व भस्सी का अवैध परिवहन रात के अंधेरों में हो रहा है । इसी रास्ते खनन माफिया किस तरह बिना परमिट के अपने अवैध माल को गंतव्य स्थानों तक पहुंचा रहे हैं । लेकिन तीन दिन पहले मुखबीर की सूचना पर देर रात अधिकारियों ने गाड़ियों का पीछा किया तो शक होने पर परिवहन माफिया अवैध गिट्टी को गांव में पलट कर भाग खड़े हुए, तभी से यह माल गांव में पड़ा हुआ था । लेकिन जनपद न्यूज live पर खबर आने के बाद परिवहन माफियाओं में हड़कम्प मचा हुआ है । उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर गिट्टी का उठान कैसे करें, इधर प्रशासन इस ताक में था कि कोई मालिक आये तो उसे माल के साथ धर दबोचा जाय ।

लेकिन गुरुवार को हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई । तस्वीर में दिख रहा है कि वन विभाग के कुछ स्टाफ खड़े होकर गांव में गिरी अवैध गिट्टी को ट्रैक्टर पर मजदूर लगाकर लोड करवा रहे हैं । अब यह माल किसके आदेश पर और कहां जा रहा है या किसी को नहीं पता। गांव वालों को शक हुआ तो उन्होंने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया । जब इस संबंध में रेंजर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसके संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है और न उनके आदेश पर कोई माल उठाया जा रहा है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखिर वन विभाग के कर्मचारी खड़े होकर किसके लिए माल लदवा रहे हैं और यह माल कहां जा रहा है।

इस पूरे मामले पर उच्च अधिकारियों को संज्ञान में लेकर इसे गंभीरता से देखना चाहिए और जो भी दोषी हो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करना चाहिए ताकि शासन की छवि खराब करने व अवैध परिवहन पर लगाम लगाने की जो कोशिश चल रही है उस पर बट्टा न लग सके साथ ही ऐसे चेहरे बेनकाब हो सके जो वर्दी के आड़ में माफियाओं के लिए काम कर रहे हैं ।

ये भी पढ़ें : Sonbhadra News : रात में जंगल के रास्ते चल रहा अवैध परिवहन का खेल, पकड़े जाने के डर से गांव में गिट्टी गिराकर भागे परिवहन माफिया

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page