सोनभद्र

Sonbhadra News : मरम्मत कार्य को लेकर कल से 5 दिनों तक 12 घंटे बंद रहेगा रॉबर्ट्सगंज रेलवे क्रासिंग

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

मो0नं0 – 7007444590

सोनभद्र । जनपद के रॉबर्ट्सगंज-पन्नुगंज मार्ग से गुजरने वालों लोगों को कल से 5 दिनों तक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। रॉबर्ट्सगंज-पन्नुगंज मार्ग पर स्थित रेलवे क्रॉसिंग को बंद कर मरम्मत क कार्य किया जायेगा, इसलिए 27 अप्रैल से 1 मई तक सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक 12 घंटे के लिए रेलवे क्रॉसिंग को बंद रखा जाएगा। रेलवे ने इसके लिए बकायदा पत्र लिखकर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को सूचित किया है लेकिन पुलिस की तरफ से कोई भी डायवर्जन प्लान जारी नहीं किया गया है।

रॉबर्ट्सगंज क्रॉसिंग से रोजाना सैकड़ों लोग गुजरते हैं। ऐसे में ये माना जा रहा है कि कल से लोगों को सुबह 8 बजे से लेकर रात 8 बजे तक आने जाने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

बेहद अहम है ये रास्ता –

इस रास्ते पर बिहार, खलियारी, रामगढ़, चतरा का ट्रैफिक आता है। इसके अलावा नौगढ़, चकिया, रॉबर्ट्सगंज जिला मुख्यालय जाने का भी ये अहम रास्ता है। इस रास्ते पर पर दिन भर भारी ट्रैफिक देखने को मिलता है। कल से क्रॉसिंग बंद होने से यहां भीषण जाम लगने की पूरी आशंका है।

बता दें कि रेलवे हर 4 से 5 साल में ट्रैक की मेंटेनेंस करता है। इसके चलते ट्रैक पर पड़ी गिट्टी को छाना जाता है और छोटी गिट्टी को हटाकर इनकी जगह पर नई बड़ी गिट्टी को भी डाला जाता है, इसे ट्रैक पैकिंग कहते हैं।

ये भी पढ़ें – Sonbhadra News : करमा में जाम के झाम से जनता त्रस्त, टेलर के खराब हो जाने से घण्टों फंसे रहे स्कूली व सरकारी बस

स्टेशन अधीक्षक राममनी सारस्वत ने बताया कि “आम नागरिकों को आवागमन में दिक्क़तों क सामना न करना पड़े इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था किया गया है। पन्नुगंज मार्ग से आने वाले बड़े और चार पहिया वाहनों को चुर्क और तेन्दु की तरफ से निकाला जायेगा जबकि छोटे वाहनों को घुवास और पीथा गाँव से निकाला जायेगा।”

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button