Friday, February 3, 2023

भारत में कब और कहां देखें ऑस्ट्रेलियन ओपन मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग

Must Read

साल 2023 के टेनिस सीजन का पहला ग्रैंड स्लैम यानि कि ऑस्ट्रेलियन ओपन शुरू होने के करीब है. टूर्नामेंट आयोजकों ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष और महिला ड्रॉ का ऐलान कर दिया है. पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत चुके स्पैनिश दिग्गज राफेल नडाल (Rafael Nadal) इस सीजन अपना खिताब बचाने के लिए टॉप सीड के तौर पर टूर्नामेंट में उतरेंगे.

नडाल ने पिछले साल खेले गए रोमांचक फाइनल में रूस के डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) को हराकर पुरुष एकल खिताब जीता. ये 2009 के बाद मेलबर्न में नडाल की पहली जीत दर्ज की और 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब था.

महिला सिंगल फाइनल में डेनियल कोलिन्स को हराकर खिताब जीतने वाली एशले बार्टी इस बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का हिस्सा नहीं होंगी. बार्टी ने पूरे टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं गंवाया और 1978 में क्रिस ओ’नील के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए. लेकिन पिछले साल उन्होंने 26 साल की उम्र में अचानक टेनिस से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया.

इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) वापसी कर रहे हैं जो कि कोविड-10 वैक्सीन और वीजा दस्तावेजों में गड़बड़ी की वजह से पिछले साल टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए थे. जोकोविच को ना केवल डिफेंडिंग चैंपियन राफेल नडाल बल्कि डेनियल मेदवेदेव और स्टेफानोस त्सिटिपास से भी कड़ी चुनौती मिलेगी.

हालांकि ऑस्ट्रेलियन ओपन शुरू होने से पहले ही एटीपी वर्ल्ड नंबर 1 कार्लोस अल्कराज, सात बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन वीनस विलियम्स के साथ नाओमी ओसाका और मारिन सिलिच इंजरी की वजह से साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट से नाम वापस ले चुके हैं.

Where to watch 2023 Australian Open in India

भाकत में ऑस्ट्रेलियन ओपन मैच का लाइव प्रसारण सोनी सिक्स और सोनी टेन चैनलों पर दिखाया जाएग. जबकि मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव पर देखी जा सकती है.

ताज़ा ख़बरें

ब्रेकिंग : हार्डकोर व इनामी नक्सली मुन्ना विश्वकर्मा व लालब्रत कोल को जज ने सुनाया आजीवन कारावास की सजा

शान्तनु कुमार-आनंद चौबे सोनभद्र । - हार्डकोर व इनामी नक्सली मुन्ना विश्वकर्मा व लालब्रत कोल को जज ने सुनाया आजीवन...

सम्बंधित ख़बरें

You cannot copy content of this page