सोनभद्र

Sonbhadra News : पिकअप चालक हत्याकांड मामले में एसपी ने लापरवाही बरतने पर रॉबर्ट्सगंज कस्बा चौकी प्रभारी को किया निलंबित, हड़कम्प

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । विगत 15 जून को सदर कोतवाली क्षेत्र से अपहृत पिकअप चालक के हत्या की खबर के बाद एसपी डॉ0यशवीर सिंह ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए गुरुवार की रार रॉबर्ट्सगंज कस्बा चौकी प्रभारी संतोष कुमार सिंह को निलंबित (Suspend) कर दिया है। पुलिस अधीक्षक की इस कार्यवाही के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

एसपी डॉ0 यशवीर सिंह के अनुसार सदर कोतवाली क्षेत्र के बघुआरी गांव निवासी पिकअप चालक अजीत विश्वकर्मा (27वर्ष) को बीते 15 जून को कुछ लोगों ने फोन कर शादी का भाड़ा लेकर मप्र के चितरंगी जाने के लिए राबर्ट्सगंज नगर के धर्मशाला चौक बुलाया, फिर घोरावल में उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी गई। हालांकि पुलिस ने घटना में शामिल पिता-पुत्र सहित चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस ने NDRF की मदद से चुनार स्थित गंगा नदी में दो दिनों तक अपहृत पिकअप चालक के शव की तलाश की लेकिन सफलता हाँथ नहीं लगी। वहीं पूरे मामले में लापरवाही बरतने वाले कस्बा चौकी प्रभारी को निलंबित किया गया है और उनके स्थान पर शिवद्वार चौकी प्रभारी रहे धर्मनाथ सिंह को रॉबर्ट्सगंज कस्बा चौकी प्रभारी बनाया गया है। वहीं आगे की जांच की जा रही है।

बताते चलें कि दो दिन पूर्व मृतक के परिजनों ने पुलिस लाइन स्थित एसपी कार्यालय गेट पर धरना देते हुए एसपी से न्याय की गुहार लगाई थी साथ ही रॉबर्ट्सगंज कस्बा चौकी प्रभारी संतोष कुमार सिंह पर पिकअप चालक की तलाश के लिए डीजल व रास्ता खर्च के नाम पर पाँच हजार रुपये लेने का गंभीर आरोप लगाया था। जिसके बाद एसपी ने मामले की गंभीरता को समझते हुए लापरवाही बरतने के आरोप में कस्बा चौकी प्रभारी संतोष कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page