Friday, February 3, 2023

नेपाल के पोखरा हवाई अड्डे पर विमान दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 68 हुई, गाजीपुर के चार युवक भी थे सवार

Must Read

नेपाल के पोखरा हवाई अड्डे पर एक विमान दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 68 हो गई । नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने जानकारी देते हुए बताया कि नेपाल विमान हादसे में अब तक 68 लोगों के शव बरामद किए गए हैं, जबकि लोगों की तलाश जारी है । हादसे में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है । वहीं, पोखरा हवाई अड्डे पर विमान दुर्घटना के मद्देनजर नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड गृह मंत्री रबी लामिछाने के साथ आज पोखरा पहुंचेंगे। हादसे के कारणों की जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है ।

हादसे की जानकारी देते हुए यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया कि यति (Yeti) एयरलाइंस के विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। इसमें दो बच्चों समेत 15 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। विमान पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

भारत में नेपाल के राजदूत शंकर शर्मा ने कहा कि पोखरा में कुछ भारतीयों सहित 72 लोगों और चालक दल के सदस्यों को ले जा रहे एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से गहरा दुख हुआ। हम मृतकों के परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं। हमारे विचार और प्रार्थना इस त्रासदी से प्रभावित सभी लोगों के साथ हैं।

रविवार को काठमांडू से पोखरा जाते समय विमान हादसे का शिकार हो गया। हादसे से पहले फेसबुक पर उनका एक वीडियो भी सामने आया है जिसे सोनू जायसवाल लाइव कर रहा था। इसमें अंदर और बाहर का सीन दिखाने के दौरान ही प्लेन क्रैश हो गया और आग की लपटें भी कैद हो गई। नेपाल हादसे में गाजीपुर के चार मृतकों की सूचना पर हडकंप मच गया। आनन फानन में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी गांव पहुंचे और ग्रामीणों से जानकारी ली। कासिमाबाद एसडीएम और तहसीलदार ने मृतक के परिजनों से बात की।

ताज़ा ख़बरें

ब्रेकिंग : हार्डकोर नक्सली मुन्ना विश्वकर्मा और लालव्रत कोल की कोर्ट में पेशी आज, थोड़ी देर में सुनाया जा सकता है फैसला

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता) सोनभद्र । ● हार्डकोर नक्सली मुन्ना विश्वकर्मा और लालव्रत कोल की पेशी आज ● विशेष न्यायाधीश एससी/एसटी कोर्ट...

सम्बंधित ख़बरें

You cannot copy content of this page