[metaslider id="38094"]
गाजीपुरराष्ट्रीयविदेश

नेपाल के पोखरा हवाई अड्डे पर विमान दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 68 हुई, गाजीपुर के चार युवक भी थे सवार

[metaslider id="38102"]

नेपाल के पोखरा हवाई अड्डे पर एक विमान दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 68 हो गई । नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने जानकारी देते हुए बताया कि नेपाल विमान हादसे में अब तक 68 लोगों के शव बरामद किए गए हैं, जबकि लोगों की तलाश जारी है । हादसे में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है । वहीं, पोखरा हवाई अड्डे पर विमान दुर्घटना के मद्देनजर नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड गृह मंत्री रबी लामिछाने के साथ आज पोखरा पहुंचेंगे। हादसे के कारणों की जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है ।

हादसे की जानकारी देते हुए यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया कि यति (Yeti) एयरलाइंस के विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। इसमें दो बच्चों समेत 15 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। विमान पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

भारत में नेपाल के राजदूत शंकर शर्मा ने कहा कि पोखरा में कुछ भारतीयों सहित 72 लोगों और चालक दल के सदस्यों को ले जा रहे एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से गहरा दुख हुआ। हम मृतकों के परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं। हमारे विचार और प्रार्थना इस त्रासदी से प्रभावित सभी लोगों के साथ हैं।

रविवार को काठमांडू से पोखरा जाते समय विमान हादसे का शिकार हो गया। हादसे से पहले फेसबुक पर उनका एक वीडियो भी सामने आया है जिसे सोनू जायसवाल लाइव कर रहा था। इसमें अंदर और बाहर का सीन दिखाने के दौरान ही प्लेन क्रैश हो गया और आग की लपटें भी कैद हो गई। नेपाल हादसे में गाजीपुर के चार मृतकों की सूचना पर हडकंप मच गया। आनन फानन में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी गांव पहुंचे और ग्रामीणों से जानकारी ली। कासिमाबाद एसडीएम और तहसीलदार ने मृतक के परिजनों से बात की।

[metaslider id="38110"]

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button