स्पोर्ट्स

टीम इंडिया ने रचा इतिहास, श्रीलंका को 317 रनों से दी शिकस्त

श्रीलंका के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया । भारत ने इस मुकाबले में श्रीलंका को 317 रनों से शिकस्त दिया है। यह वनडे क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी जीत है । भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के नाबाद 166 और शुभमन गिल के 116 रनों की बदौलत 50 ओवर में 5 विकेट पर 390 रन बनाए थे । इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम महज़ 73 रनों पर ढेर हो गई ।हालांकि, श्रीलंका के 9 विकेट ही गिरे, क्योंकि उनका एक खिलाड़ी चोटिल था, इसलिए टीम को ऑल आउट मान लिया गया । इस तरह टीम इंडिया 3-0 से सीरीज को अपने नाम कर लिया ।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 390 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसमें विराट कोहली की आतिशी और शुभमन गिल की शतकीय पारी शामिल रही। किंग कोहली ने 110 गेंदों में 13 चौके-8 छक्के ठोक नाबाद 166 रन जड़े तो वहीं शुभमन गिल ने 116 रनों की शानदार पारी खेली।

विराट और शुभमन की शानदार पारी के बाद बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने ताश के पत्तों की तरह बिखेर दिया। मोहम्मद सिराज ने 10 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट चटकाए तो वहीं कुलदीप यादव ने 5 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट निकाले। मोहम्मद शमी ने 6 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट उड़ाए। टीम इंडिया की घातक गेंदबाजी के आगे श्रीलंका की पूरी टीम 22 ओवर में महज 73 रन पर ढेर हो गई। इस तरह भारत ने इस मुकाबले में 317 रनों से जीत दर्ज कर सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड बना दिया। टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज की तैयारियों में जुटेगी।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button