Friday, February 3, 2023

जेल अधीक्षक ने कैदियों के साथ मनाया मकर संक्रांति का पर्व, दोबारा जेल ना आने की दिलाईं शपथ

Must Read

अजय कुमार (संवाददाता)

शाहजहांपुर। शनिवार जेल में मकर संक्रान्ति का त्योहार बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। जेल अधीक्षक मिजाजीलाल ने सभी बंदियों को मकरसंक्रान्ति की बधाई दी तथा कहा कि यह नववर्ष, 2023 का पहला त्योहार है,इस पर्व पर आप लोग शपथ लें कि अब भविष्य में कोई ऐसा काम नहीं करेंगे कि दुबारा जेल आना पड़े। अन्य अधिकारियों व स्टाफ ने सभी बंदियों व आपस में एक दूसरे को शुभकामनाएँ दी।
कारागार में निरुद्ध सभी बंदियों व स्टाफ के लिए विशेष रूप से भोजन के रुप में खिचड़ी तैयार कराई गई। जिसे सभी अधिकारियों व स्टाफ व बंदियों ने साथ साथ बैठकर भोजन किया। पहले
जेल अधीक्षक ने व अन्य अधिकारियों ने बंदियों को पंगत में बिठा कर भोजन परोसकर खिलाया ,खिचड़ी के साथ चटनी, सलाद,गुड व मिर्च भूनकर परोसी । जेल अधीक्षक सहित सभी अधिकारियों सहित, कार्यालय स्टाफ व अन्य सभी स्टाफ के द्वारा बंदियों के साथ पंगत में बैठकर खिचड़ी का आनंद लिया। अधिकारियों व स्टाफ को बंदियों द्वारा भोजन परोसा गया। ऐसी व्यवस्था को देख बंदी बहुत खुश व अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहे थे।
इसी तरह शुक्रवार को भी सायंकाल लोहिडी का पर्व सभी स्टाफ व बंदियों ने मिलकर धूमधाम से मनाया।
कारागार में ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए जाने से जहां एक ओर बंदियों का अवसाद व निराशा दूर होती है वहीं कारागार के कुशल संचालन में अभूतपूर्व मदद व सहयोग मिलता है।

ताज़ा ख़बरें

ब्रेकिंग : हार्डकोर व इनामी नक्सली मुन्ना विश्वकर्मा व लालब्रत कोल को जज ने सुनाया आजीवन कारावास की सजा

शान्तनु कुमार-आनंद चौबे सोनभद्र । - हार्डकोर व इनामी नक्सली मुन्ना विश्वकर्मा व लालब्रत कोल को जज ने सुनाया आजीवन...

सम्बंधित ख़बरें

You cannot copy content of this page