Saturday, January 28, 2023

भारत ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को 4 विकेट से हराया, सीरीज पर किया कब्जा

Must Read

भारत ने गुरुवार को कोलकाता में खेले गए दूसरे वनडे में श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया । टीम इंडिया ने 43.2 ओवर में 216 रनों के लक्ष्य को हासिल किया । जिसमें केएल राहुल ने 64 रनों की नाबाद पारी खेली । उनके अलावा हार्दिक पांड्या ने 36 रन बनाए । वहीं श्रीलंका के लिए लाहिरू कुमारा और चमिका करुणारत्ने ने दो-दो विकेट लिए । श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 215 रन बनाए थे । भारतीय गेंदबाजों ने 39.4 ओवर में श्रीलंकाई टीम को ऑल आउट कर किया था । नुवानिडू फर्नांडो ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 50 रन की पारी खेली । जबकि भारत के लिए मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट चटकाए । इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 से कब्जा कर लिया है । पहले वनडे में भारत ने श्रीलंका को 67 रन से हराया था ।

श्रीलंका की टीम भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 39.4 ओवर में 215 रन पर ढेर हो गई। इसके जवाब में भारत ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए हार्दिक और राहुल के बीच हुई अर्धशतकीय साझेदारी की बदौलत 40 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम किया। भारत की ओर से केएल राहुल ने सर्वाधिक 64 रन बनाए।

216 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी रही थी। 5 ओवर में टीम ने 33 रन बना लिए थे। लेकिन इसी ओवर में रोहित शर्मा के रूप में भारत को पहला झटका लगा। अगले ओवर में गिल भी आउट हो गए। पहले मैच में शतक लगाने वाले कोहली सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए। अय्यर ने 28 रन का योगदान दिया। हार्दिक पांड्या 53 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अक्षर पटेल ने ताबड़तोड़ पारी खेली, लेकिन 21 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कुलदीप यादव और केएल राहुल ने कोई विकेट नहीं गिरने दिया और टीम को जीत दिलाई।

ताज़ा ख़बरें

नैनो मैराथन दौड़ का आयोजन कल ,विजेता को किया जायेगा पुरस्कृत

बृजेश शर्मा मंटू (संवाददाता) डाला। डाला नव निर्माण सेना के नेतृत्व में नैनो मैराथन दौड़ का आयोजन रविवार को सुबह...

सम्बंधित ख़बरें