स्पोर्ट्स

भारत ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को 4 विकेट से हराया, सीरीज पर किया कब्जा

भारत ने गुरुवार को कोलकाता में खेले गए दूसरे वनडे में श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया । टीम इंडिया ने 43.2 ओवर में 216 रनों के लक्ष्य को हासिल किया । जिसमें केएल राहुल ने 64 रनों की नाबाद पारी खेली । उनके अलावा हार्दिक पांड्या ने 36 रन बनाए । वहीं श्रीलंका के लिए लाहिरू कुमारा और चमिका करुणारत्ने ने दो-दो विकेट लिए । श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 215 रन बनाए थे । भारतीय गेंदबाजों ने 39.4 ओवर में श्रीलंकाई टीम को ऑल आउट कर किया था । नुवानिडू फर्नांडो ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 50 रन की पारी खेली । जबकि भारत के लिए मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट चटकाए । इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 से कब्जा कर लिया है । पहले वनडे में भारत ने श्रीलंका को 67 रन से हराया था ।

श्रीलंका की टीम भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 39.4 ओवर में 215 रन पर ढेर हो गई। इसके जवाब में भारत ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए हार्दिक और राहुल के बीच हुई अर्धशतकीय साझेदारी की बदौलत 40 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम किया। भारत की ओर से केएल राहुल ने सर्वाधिक 64 रन बनाए।

216 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी रही थी। 5 ओवर में टीम ने 33 रन बना लिए थे। लेकिन इसी ओवर में रोहित शर्मा के रूप में भारत को पहला झटका लगा। अगले ओवर में गिल भी आउट हो गए। पहले मैच में शतक लगाने वाले कोहली सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए। अय्यर ने 28 रन का योगदान दिया। हार्दिक पांड्या 53 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अक्षर पटेल ने ताबड़तोड़ पारी खेली, लेकिन 21 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कुलदीप यादव और केएल राहुल ने कोई विकेट नहीं गिरने दिया और टीम को जीत दिलाई।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page