Saturday, February 4, 2023

दो माह से लंबित वेतन को लेकर एएनएम संघ ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

Must Read

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

एएनएम संघ ने विभागीय अधिकारियों पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप

सोनभद्र । आज मातृ शिशु एवं परिवार कल्याण महिला कर्मचारी संघ का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष प्रेमशीला के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुँच जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह से दो माह से लंबित वेतन समेत विभिन्न समस्याओं पर वार्ता कर ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान जिलाध्यक्ष प्रेमशीला ने ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया कि “जनपद सोनभद्र की भौगोलिक स्थिति विषम व सुदूर है। जहाँ एक महिला के लिए कार्य करना बेहद चुनौतिपूर्ण व असुरक्षित है, बावजूद इसके एएनएम शासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पूरी निष्ठा व लगन से पालन करते हुए अपने कार्यक्षेत्रों में कार्य करती हैं लेकिन मुख्य चिकिसाधिकारी व विभागीय अधिकारियों द्वारा आये दिन स्पष्टीकरण और स्थानांतरण के नाम पर मानसिक उत्पीड़न किया जाता है। यहीं नहीं शासन से बजट नहीं मिला कहकर एएनएम को किसी भी माह में नियत तारीख पर वेतन भुगतान नहीं किया जाता है और अधिकांशतः 2-3 माह व्यतीत हो जाने पर ही वेतन भुगतान किया जाता है। वर्तमान में भी माह नवम्बर व दिसम्बर का वेतन लम्बित है जबकि स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों व कर्मचरियों का वेतन भुगतान किया जा चुका है। एएनएम को वेतन नहीं दिए जाने से वह आर्थिकी तंगी के चलते प्रतिदिन के खर्च वहन नहीं कर पा रही हैं। वेतन भुगतान न होने से परिवार का भरण-पोषण कर पाना असम्भव हो गया है, जिससे सभी एएनएम को मानसिक और आर्थिक समस्याओं का सामान करना पड़ रहा है। उन्होंने चेताते हुए हुए कहा कि एएनएम के साथ यह सौतेला व्यवहार बन्द किया जाय, अन्यथा की दशा में एएनएम सुचारू रूप से स्वास्थ्य सेवाएं संवालित करने में असमर्थ रहेगी।”

ज्ञापन सौंपने वालों में संघ की जिलाध्यक्ष प्रेमशीला, महामंत्री विद्या कुमारी मौर्य, नशीम बेगम मौजूद रहे।

ताज़ा ख़बरें

ससुराल जा रहे अधेड़ कि हादसे में मौत साथी जख्मी

संजीव कुमार पांडेय(संवाददाता) राजगढ़।स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत राजगढ़ गांव के पास शुक्रवार की देर रात अज्ञात वाहन के धक्के से...

सम्बंधित ख़बरें

You cannot copy content of this page