सोनभद्र

बिल्ली मारकुंडी के पंचायत सदस्यों ने त्रिस्तरीय समिति लागू किए जाने का किया मांग, दिया ज्ञापन

बृजेश शर्मा मंटू (संवाददाता)

डाला । विकास खंड- चोपन अंतर्गत ग्राम पंचायत बिल्ली मारकुंडी के ग्राम पंचायत सदस्यों ने प्रधान की मनमानी व ग्रामीण विकास ना होने से उग्र होकर त्रिस्तरीय समिति लागू करने की मांग करते हुए सहायक विकास अधिकारी , चोपन को ज्ञापन सौंपा।
ग्राम पंचायत बिल्ली मारकुंडी के ग्राम प्रधान रेखा देवी पत्नी अमरेश यादव द्वारा चुनाव जीतने के बाद से लेकर वर्तमान समय में ग्राम पंचायत के विकास में हिला हवाली करते देखा जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधान पति अमरेश यादव समाजवादी पार्टी में छात्र नेता भी रह चुके हैं और नेता गिरी के वजह से अन्य सदस्यों को धमकी भी देते रहते हैं। जिसका मामला संबंधित थाने में भी जा चुका है जिसे सामाजिक दृष्टिकोण से समझाते हुए विवाद को समाप्त किया गया। वही ग्राम पंचायत सदस्यों को अपने अपने वार्डो मे विकास कार्य नहीं होने पर लोगो से तरह-तरह की बातें सुनने को मिलती रही है । ऐसी स्थिति में ग्राम पंचायत सदस्यों ने डेढ़ वर्ष बीतने के बाद भी गांव का विकास ना होने से परेशान होकर त्रिस्तरीय समिति की मांग किया गया । बिल्ली मारकुंडी ग्राम पंचायत के सदस्यों द्वारा खंड विकास अधिकारी चोपन को ज्ञापन देना था जबकि ब्लॉक पर खंड विकास अधिकारी के मौजूद न रहने की वजह से सहायक विकास अधिकारी चोपन अजय सिंह को ज्ञापन सौंपा गया ।
ग्राम पंचायत सदस्य अक्षय पांडेय ने कहा कि जब गांव की विकास कार्य को लेकर बैठक की बात कहा जाता तो हम सभी के बातों को अनसुना कर प्रधान पति द्वारा धमकी धमकी दिया जाने लगता है प्रधान पति द्वारा कहा जाता है कि हमारी सरकार होता तो तुम लोगों बताते जिससे क्षुब्ध होकर हम लोग यह कदम उठाने को मजबूर हुए हैं ।
वहीं ग्राम पंचायत सदस्य प्रतिनिधि गोबिंद भारद्वाज ने बताया कि विकास कार्य को लेकर हम लोग प्रधान प्रतिनिधि से बार बार कह चुके हैं जिसके उपरांत हम लोगों ने मिलकर एक बैठक कर त्रिस्तरीय समिति गठित करने की मांग संबंधित विभाग से कर रहे ताकि बचें हुए समय में ग्राम पंचायत बिल्ली मारकुंडी के क्षेत्र में विकास कार्य करवा सकें।
इस दौरान बैठक में अक्षय पांडे गोविंद भारद्वाज, जग बंधन, गायत्री, दुर्गा सिंह, हंसराज, श्याम कुमार, पंचू गौड़, बलिराम केशरी, अमन कुमार आदि लोग मौजूद रहे ।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page