सोनभद्र

सत्ता पक्ष व विपक्ष ने एक दूसरे पर लगाए ये आरोप ? बैठे धरने पर,क्रय विक्रय चुनाव स्थगित

रमेश ( संवाददाता )

दुद्धी । स्थानीय डीसीएफ कालोनी में शनिवार को दुद्धी क्रय विक्रय सहकारी समिति के नाम निर्देशन पत्रों की बिक्री व दाखिले के दिन सपाइयों व भाजपाइयों के बीच माहौल तल्ख हो गया।भाजपाई पूर्व के लैम्पस व सहकारी संघ के चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए शनिवार के चुनाव के नामांकन पत्रों की बिक्री व दाखिले का बहिष्कार करने लगे,जिससे सपाई व भाजपाई आमने सामने हो गए।माहौल को तल्ख देख निर्वाचन अधिकारी ने एसडीए श्याम प्रताप सिंह को सूचना दी। मौके पर पहुँचे एसडीएम श्री सिंह व सीओ दद्दन प्रसाद गोंड ने मोर्चा संभाला।
दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों से काफी देर तक वार्ता करने के बाद मामले का हल नही निकलता देख प्रशासन ने दोनों पक्षों को चुनाव स्थल से बाहर किया और उच्च अधिकारियों को प्रकरण को अवगत कराकर मंत्रणा करने लगे। वहीं दोनों पक्ष अपने अपने गुटों में अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए।सपाइयों का मांग था कि नामांकन पत्र दिया जाए और चुनाव प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाए वहीं भाजपाइयों का मांग था कि चुनाव स्थगित हो और शुरुवाती लैम्पस के चुनाव व संघ का चुनाव में जहाँ जहाँ धांधली हुआ है उसे पुनः सम्पन्न कराया जाए।
करीब 4- 5 घण्टे तक दोनों पक्ष चुनाव स्थल के बाहर बैठे रहे।शाम 4 बजे समयावधि समाप्त होने पर उपजिलाधिकरी गाड़ी में बैठ मीडिया कर्मियों से कुछ कहे ही वहां से निकल लिए। निर्वाचन अधिकारी जैसवार ओमप्रकाश भी मीडिया के कैमरों बचते नजर आए और बिना कुछ कहे ही चुनाव को यह कहते हुए स्थगित करने का आदेश दीवार पर चस्पा कर दिया कि निर्धारित समय तक किसी ने नामांकन पत्र नही खरीदा और न ही नामांकन दाखिल किया, इसलिए अग्रिम आदेश तक चुनाव स्थगित किया जाता है।जहां सपा नेता जुबेर आलम ने हार के डर से भाजपा पर चुनाव सम्पन्न नही कराने का आरोप लगाया तो वहीं भाजपा नेता रामेश्वर राय ने पूर्व में हुए लैम्पस व सहकारी संघ चुनाव में हुए धांधली की जांच की मांग करते हुए पुनः चुनाव को सम्पन्न कराते हुए ही क्रय विक्रय चुनाव करवाने की मांग की।
इस दौरान तहसीलदार ब्रजेश वर्मा,सीओ दद्दन प्रसाद गोंड़,प्रभारी निरीक्षक सुभाष राय,महिला थाना प्रभारी सविता सरोज भारी संख्या पीएसी व पुलिस फोर्स के साथ डटे रहे।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page