गाजीपुर

Gazipur News : यूपीएससी में उसिया की बेटी ने फहराया परचम, हासिल की 165वीं रैंक

गाजीपुर । कहते हैं कामयाबी उन्हीं का कदम चूमती है जो कड़ी मेहनत कर उस रास्ते पर चलकर शिखर को छूते हैं जहां तमाम खुशियों व ख्वाइशों का त्याग करना पड़ता है । उसिया गांव की बेटी सैईमा खान ने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर पूरे क्षेत्र का नाम रौशन किया। इलाके के बिटिया की कामयाबी पर पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गयी । रिजल्ट आने के बाद पैतृक गांव उसिया में बधाई देने वालों का तांता लग गया।
सेवराई तहसील के उसिया गांव निवासी सेराज खान जो कि कोलकाता, पश्चिम बंगाल में एक सफल बिजनेसमैन हैं। तीन बेटों और एक बेटी में उनकी बेटी सैईमा खान बचपन से ही पढ़ाई में मेघावी रही है। सैईमा की शुरुआती पढ़ाई कक्षा 9 और 10 परिवार के साथ मुंबई में रहकर हुई व 12वीं की पढ़ाई सेंट पौल्स एंड अशोक हाल गर्ल्स सेकेंडरी स्कूल कोलकाता व बीए सेंट ज़ेवियरस् कॉलेज कोलकाता से की।

मंगलवार को यूपीएससी के आए परिणाम में सैईमा ने 165 वीं रैंक हासिल कर अपनी कामयाबी का झंडा गाड़ अपने परिवार सहित पूरे क्षेत्र मस्तक गर्व से ऊंचा कर दिया। जैसे ही ये खबर शमीम के पैतृक गांव में पहुंची,गांव सहित पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गयी। फिलहाल सैईमा का पूरा परिवार कोलकाता में रहता हैं। सैईमा खान के माता पिता परिणाम आते ही अपनों में मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया ।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page