सोनभद्र

Sonbhadra News : ठंड से कांपा सोनाँचल! बच्चों की फिर बढ़ी छुट्टियाँ

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

मो0नं0 – 7007444590

सोनभद्र । सोनाँचलवासी इन दिनों कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे हैं। दिन के उजाले में राहगीर वाहनों की हेड लाइट जलाकर चलने को मजबूर हैं। पूरा जनपद कोहरे की सफ़ेद चादर से ढ़का हुआ है। जिले में अत्यधिक ठंड को देखते हुए कक्षा आठ तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी व निजी स्कूलों में 19 जनवरी तक छुट्टी बढ़ा दी गई है। इससे पहले 17 जनवरी तक अवकाश थे, प्रशासन ने ठंड को देखते हुए 15 जनवरी तक अवकाश के आदेश जारी किये थे।

पूरे सोनाँचल में बीते चार दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। रात में गिरने वाला कोहरा दोपहर तक छटने का नाम नहीं ले रहा है, जिले का न्यूनतम तापमान भी पिछले दो दिनों से 5 डिग्री के नीचे चला गया है जबकि शीतलहर ने दोपहर बाद निकलने वाले धुप को भी बेअसर कर दिया है। हालात इतने बेकाबू हो चुके हैं कि रात के वक्त लोग वाहनों का इस्तेमाल करने से भी घबरा रहे हैं। रात और सुबह की विजिबिलिटी बेहद कम हो गई है। ऐसे हालातों में प्ले ग्रुप से लेकर 8वीं तक बच्चे स्कूल जाने से बीमार हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें – Sonbhadra News : वर्षाकाल में जिले में रोपे जायेंगे 1.24 करोड़ पौधे

आज बेसिक शिक्षा अधिकारी नवीन कुमार पाठक ने छुट्टी का आदेश जारी करते हुए कहा कि “घने कोहरे और अत्यधिक ठंड के कारण सोनभद्र जिले में संचालित समस्त बोर्ड से मान्यता प्राप्त 8वीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। इस दौरान विभागीय एवं प्रशासनिक कार्यों हेतु समस्त शिक्षक, शिक्षामित्र एवं अनुदेशक उपस्थित रहेंगे।”

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page