[metaslider id="38094"]
सोनभद्र

ग्रामीण महिलाओं ने सफाईकर्मी पर शौचालय के नाम डरा-धमका कर पैसा लेने का लगाया आरोप

[metaslider id="38102"]

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । भले ही सरकार गंवई राजनीति और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत व्यक्तिगत शौचालय निर्माण का धन सीधे लाभार्थियों के खातों में भेज रही हो लेकिन बावजूद इसके भ्रष्टाचारी भी तु डाल-डाल तो मैं पात-पात….की कहावत को चरितार्थ करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

ताजा मामला कर्मा विकास खंड अंतर्गत ग्राम सभा सुकृत ग्राम सभा का है, जहाँ दबंग सफाईकर्मी द्वारा शौचालय लाभार्थियों को डरा धमका कर पैसा लेने का मामला सामने आया है। पीड़ितों ने डीपीआरओ विशाल सिंह को शिकायती पत्र सौंपते हुए न्याय की गुहार लगाई है साथ ही दोषी सफाईकर्मी के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की मांग की है। वहीं जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह ने पीड़ितों के दर्द को सुनते हुए जांच के बाद दोषी पर कड़ी कार्यवाही का आश्वासन दिया।

पीड़ित लाभार्थियों प्रभावती, सुशीला, कौशल्या और संतरा ने बताया कि “ग्राम सभा सुकृत में तैनात सफाईकर्मी रामअवध ने अधिकारियों का भय दिखकर शौचालय के लिए पहली किस्त मिलते ही हम लोगों से दो-दो हजार रुपये बतौर सुविधा शुल्क ले लिया और अब जब दूसरी क़िस्त मिलने वाली तो एक बार फिर सफाईकर्मी द्वारा धमकी देते हुए दुबारा पैसे की मांग की जा रही है। ऐसा नहीं करने पर शौचालय नहीं बनने की धमकी दी जा रही है।”

[metaslider id="38110"]

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button