सोनभद्र

Sonbhadra News : दुद्धी विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने लिया यह बड़ा फैसला, मुकाबले को बनाया रोचक

शान्तनु कुमार/आनंद कुमार चौबे

सोनभद्र । लोकसभा चुनाव के साथ सोनभद्र में दुद्धी विधानसभा का उपचुनाव भी होना है । लोकसभा चुनाव के लिए बसपा को छोड़कर किसी भी प्रत्याशी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। लेकिन दुद्धी विधानसभा के उपचुनाव के लिए सपा व भाजपा ने अपने-अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतार दिए हैं। भाजपा ने जहां श्रवण गोंड़ को अपना प्रत्याशी बनाया है वहीं सपा ने पूर्व मंत्री व सात बार के विधायक रहे विजय सिंह गोंड़ को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

वहीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामराज गोंड ने बड़ा बयान देते हुए बताया कि कांग्रेस दुद्धी विधानसभा के उपचुनाव में किसी भी प्रत्याशी को नहीं उतारेगी बल्कि उनकी पार्टी गठबंधन धर्म का पालन करते हुए सपा के उम्मीदवार को अपना समर्थन देगी। कांग्रेस के फैसले के बाद चुनाव काफी दिलचस्प होता नजर आ रहा है।

अब देखने वाली बात यह है कि लोकसभा गठबंधन के बाकी दल उपचुनाव को लेकर क्या फैसला लेते हैं लेकिन कुल मिलाकर दुद्धी विधानसभा का उपचुनाव भाजपा और सपा दोनों के लिए काफी प्रतिष्ठा बनता जा रहा है क्योंकि जहाँ बीजेपी के सामने यह सीट बचाने की चुनौती होगी, वहीं सपा को अपनी खोयी जमीन पुनः हासिल करना भी चुनौती होगी। आपको बता दें कि नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में भाजपा विधायक रामदुलार गोंड़ को कोर्ट ने 25 साल की सजा सुनाई थी। जिसके बाद से यह सीट खाली चल रही थी। ऐसे में जनता जनार्दन इस बार किसे अपना आशीर्वाद देती है यह तो मतगणना के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page