सोनभद्र

Sonbhadra News : बैठक में नहीं पहुँचे बिजली विभाग के एक्सईएन, नाराज डीएम ने रोका एक दिन का वेतन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

मो0नं0 – 7007444590

सोनभद्र । आज कलेक्ट्रेट सभागार में लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 को निष्पक्ष, सकुशल व शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के मकसद से जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्र विजय सिंह की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक संपन्न हुई। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैठक में जिले के समस्त मतदेय स्थलों पर सुनिश्चित न्यूनतम सुविधाएं पूर्ण कराने हेतु दिशा निर्देश दिया गया। वहीं बैठक में अधिशासी अभियन्ता विद्युत वितरण खण्ड राबर्ट्सगंज के अनुपस्थित रहने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने नाराजगी जताते हुए उनके एक दिवस के वेतन आहरित करने पर रोक लगा दिया।

जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्र विजय सिंह ने सम्बन्धित को निर्देशित करते हुए कहा कि मतदान बूथ वाले विद्यालयों में आवागमन के दृष्टिगत रास्तों को ठीक करा लिया जाये, ताकि मतदाताओं के साथ ही वाहनों के आने-जाने में किसी प्रकार की समस्या न होने पाये। बूथों पर पीने के पानी की व्यवस्था, शौचालय, फर्नीचर आदि व्यवस्थाओं को मतदान दिवस के पहले ही सुचारू रूप से पूर्ण करा लिया जाये। इस कार्य में सम्बन्धित विभाग आपसी समन्वय स्थापित करते हुए पूरी क्षमता के साथ लगकर निर्वाचन से जुड़े कार्याें को समय से पूरा कर लें, जिससे लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल, निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराया जाये सके और इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये। बैठक के दौरान उन्होंने निर्वाचन कार्य को सम्पन्न कराने हेतु सम्बन्धित अधिकारी को सौंपे गये कार्यों के प्रगति की बारी-बारी से बिन्दुवार समीक्षा की और सम्बन्धितों को आवश्यक दिशा-निर्देश देने के साथ ही मतदान दिवस के पहले ही अपनी पूरी तैयारी पूर्ण करने के निर्देश दिया। उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक आर0पी0सिंह व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी नवीन कुमार पाठक को स्कूलों में स्थापित बूथों पर विद्युत व्यवस्था, शौचालय, रैम्प आदि व्यवस्था पूर्ण कर ली गयी है, के सम्बन्ध में प्रमाण-पत्र प्राप्त करने के निर्देश भी दिया ताकि मतदान दिवस के दिन मतदाताओं व कार्मिकों को अव्यवस्था का सामना न करना पड़ें। उन्होंने मतदान बूथों तक खराब सड़क को तत्काल मरम्मत कराने के निर्देश सम्बन्धितों को दिया।

ये भी पढ़ें – Sonbhadra News : इसे कहते हैं आ बैल मुझे मार…

इसी प्रकार से मतदान केन्द्रों पर विद्युत व्यवस्था सुव्यवस्थित रहें, इसके लिए एक्सईएन विद्युत विभाग को उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि खराब पड़े ट्रांसफार्मरों को जल्द ही बदलवा दिया जाये और विद्युत व्यवस्था को ठीक कर लिया। बूथ वाले विद्यालयों में लगाये जा रहे सी0सी0टी0वी0 कैमरा व्यवस्था के प्रगति की समीक्षा की और निर्देशित किया कि जिन स्थानों पर सी0सी0टी0वी0 कैमरा लगाने का कार्य अधूरा है, उसे पूर्ण कर लिया जाये, इसमें शिथिलता न बरती जायें।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) सहदेव कुमार मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह, उप जिलाधिकारी घोरावल राजेश सिंह, उप जिलाधिकारी ओबरा अजय कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी दुद्धी सुरेश राय, सहायक निर्वाचन अधिकारी जगरूप सिंह पटेल, तहसीलदार सदर सुशील कुमार, ई0डी0एम0 दिव्यतोष मिश्रा, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी नवीन कुमार पाठक, जिला पंचायत राज अधिकारी नमिता शरण, निर्वाचन कार्यालय के सुनील कुमार श्रीवास्तव, राजकुमार सहित अन्य सम्बन्धितगण उपस्थित रहे।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page