सोनभद्र

अनुसूचित समुदाय के लोगों तक पहुंचाएं योजनाओं का लाभ – अजीत रावत

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

भाजपा पार्टी कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर योजनाओं की दी जानकारी

● पीएम मोदी के 9 वर्ष पूर्ण होने पर अनुसूचित मोर्चा के काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष ने गिनाई गई उपलब्धियां

सोनभद्र। भाजपा पार्टी कार्यालय पर आज अनुसूचित मोर्चा के काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष अजीत रावत पीएम नरेंद्र मोदी के 9 साल बेमिसाल पूर्ण होने पर मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के कार्यकाल के 9 वर्षों की उपलब्धियां गिनाते हुए अनुसूचित समुदाय के लोगों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाएं।

अनुसूचित जाति के काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष अजीत रावत ने बताया कि “सुशासन विकास रोजगार डबल इंजन की सरकार द्वारा देश व प्रदेश में विकास की धारा बहा दी गई है। वहीं पीएम मोदी ने अनुसूचित मोर्चा के कार्यकर्ताओं पदाधिकारी व समुदाय के लोगों को हर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है जिसमें सब को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा खेल के साथ रोजगार स्वदेशी को प्रोत्साहन आत्मनिर्भर होने के लिए युवाओं को प्रेरित सड़क एवं सेतु समृद्ध होने तक रहेगा। सरकार द्वारा सभी पात्रों को छत, परिवहन की सुगम आवागमन की व्यवस्था, समाज कल्याण द्वारा अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण योजनाओं के तहत छात्रवृत्ति, गरीब छात्राओं को साइकिल, लैपटॉप-टेबलेट प्रदेशों में वितरित करने का कार्य किया जा रहा है। अनुसूचित जाति-जनजाति के परिजनों के लिए शहरी आवास ग्रामीण आवास के तहत लाभ पहुंचाया जा रहा है। सरकार सोलर एनर्जी को बढ़ावा देने और इसका लाभ गांव-गांव तक पहुंचाने का प्रयास कर रही है। केंद्र और राज्य सरकार ने अनुसूचित समाज के गरीब प्रतिभावान छात्र छात्राओं के लिए UPSE, ITI, IAS, IPSसहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए जिले में ही निःशुल्क कोचिंग की व्यवस्था भी की है। वहीं बाबा साहब भीम राव अंबेडकर के जन्म से लेकर उनके मरण तक सभी 5 स्थलों को पंचतीर्थ के नाम से विकसित करने का काम मोदी सरकार ने किया।

पत्रकार वार्ता के दौरान भाजपाअनुसूचित मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष दीपचंद महतो, जिला उपाध्यक्ष अतुल कनौजिया, मंडल अध्यक्ष रूपेश कुमार, सभासद प्रतिनिधि दिनेश भारती, राकेश भारती, मोहन भारती, रमेश कनौजिया, संजय पासवान सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page