उत्तरप्रदेशबिग न्यूज़राष्ट्रीय

उन्हें उम्मीद है कि पार्टी द्वारा बनाये गए 75 साल का नियम पीएम मोदी पर भी लागू होगा- सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार को लखनऊ में संयुक्त प्रेस कांन्फ्रेंस की ।

अखिलेश यादव ने कहा कि जो देश का माहौल है… उसे यह देख कर लग रहा है कि चार चरणों में बीजेपी चारों खाने चित्त हो चुकी है । भाजपा जो चार सौ पार का नारा दे रही थी, अब समझ आया है कि वो 543 में से जो 400 के बाद सीटें देख रहे हैं ।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “आज लखनऊ में मैं उत्तर प्रदेश के मतदाताओं से INDIA गठबंधन को वोट करने के लिए अपील करने आया हूं। मैं 4 बातें रखना चाहता हूं-
पहला- इस चुनाव में PM मोदी अपने लिए नहीं अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं, दूसरा-  अगर ये लोग जीत गए तो योगी आदित्यनाथ को 2-3 महीने में CM पद से हटा दिया जाएगा, तीसरा – अगर ये जीत गए तो इनकी पूरी तैयारी है कि ये संविधान बदलकर SC,ST, OBC का आरक्षण खत्म कर देंगे और चौथा- देश भर से जो आंकड़े आ रहे हैं वह दिखा रहे हैं कि 4 जून को INDIA गठबंधन की सरकार बनने वाली है…” ।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “…प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसा नहीं कहा है कि वे 75 साल की उम्र में इस्तीफा नहीं देंगे। पीएम मोदी का ये नियम उन्हीं के द्वारा बनाया गया है और मुझे उम्मीद है कि वे अपने नियम को फॉलो करेंगे, नहीं तो लोग कहेंगे कि पीएम मोदी ने ये नियम लालकृष्ण आडवाणी को हटाने के लिए बनाया था… जब मैंने कहा था कि सीएम योगी को हटा दिया जाएगा, इस पर किसी भाजपा नेता की टिप्पणी नहीं आई… उनका हटना अब लगभग तय है…” ।

वहीं AAP नेता संजय सिंह ने कहा, “मणिपुर में एक कारगिल योद्धा की पत्नी को निर्वस्त्र करके घुमाया गया… हजारों महिलाओं के साथ प्रज्वल रेवन्ना ने दरिंगदी की… प्रधानमंत्री कहते हैं ये(प्रज्वल रेवन्ना) भारत का भविष्य है… पहलवान बेटियां जब जंतर-मंतर पर लड़ रही थीं तो यही स्वाति मालीवाल, जो महिला आयोग की अध्यक्ष थी रात को उनके समर्थन में गई थीं पुलिस ने उन्हें घसीट कर मारा था… AAP हमारा परिवार है। पार्टी ने अपना रुख साफ कर दिया है… जितने विषय मैंने आपके सामने रखे हैं देश के प्रधानमंत्री और भाजपा को उस पर जवाब देना चाहिए। वे(भाजपा) स्वाति मालीवाल के मामले पर ही जवाब दें, स्वाति मालीवाल जब जंतर-मंतर पर पहलवान बेटियों के लिए न्याय मांगने गई थीं तो उस समय उन्हें पुलिस वालों ने घसीट-घसीटकर मारा है। इस पर राजनीतिक खेल ना खेलें, हमारा बस इतना कहना है।”

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page