सोनभद्र

Sonbhadra News : रेलवे कार्मिक विभाग ने आयोजित किया खेलकूद एवं नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन

घनश्याम पांडेय/विनीत शर्मा (संवाददाता)

चोपन (सोनभद्र) । पूर्व मध्य रेलवे धनबाद मण्डल स्पोर्ट्स-सह सांस्कृतिक प्रतियोगिता में चोपन कार्मिक विभाग एवं धनबाद स्पोर्ट्स एसोसिएशन के द्वारा खेल कूद के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इस मौके पर वरीय मण्डल कार्मिक अधिकारी/धनबाद अजीत कुमार को ईसीआरकेयू शाखा सचिव उमेश सिंह के द्वारा बुके देकर सम्मानित किया गया।
उमेश सिंह के द्वारा संबोधन में चोपन क्षेत्र के कर्मचारियों के तरफ से इस प्रकार का कार्यक्रम कराने और चोपन में ओपेन जिम एवम पुस्तकालय (जिसमे बच्चों के लिए प्रतियोगी परीक्षा की किताबें होगें) का निर्माण कराने के लिए धन्यवाद देते हुए मण्डल रेल प्रबंधक सहित सभी के प्रति आभार प्रकट किया।

अजित कुमार और चोपन के अधिकारीयों एवम, शाखा सचिव के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की गई। वही दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान रेलवे विभाग के बच्चों के लिए 100मीटर, 400मीटर,100×400मीटर रिले रेस , लॉन्ग जम्प, मेडिकल कैम्प, सैफ्टी कैम्प, वही दूसरे दिन रेलवे के महिलाओं का म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता ,रिले रेश रेलवे कर्मचारियों का बॉलीबॉल, क्रिकेट के साथ शाम के समय दुर्गा पूजा स्टेज पर सांस्कृतिक कार्यक्रम रखा गया जिसमें नृत्य व गायन प्रतियोगिता रखा गया।

जिसमें एक से बढ़कर एक प्रतिभागी अपनी अपनी प्रतिभा का प्रर्दशन किया और विजेता घोषित प्रतिभागियों को मंडल कार्मिक अधिकारी, डीटीएम, एटीएम एवं अन्य अधिकारियों व ईसीआरकेयू के शाखा सचिव उमेश कुमार सिंह के हाथों पुरुस्कृत किया गया।
कार्यक्रम के संबोधन में मंडल यातायात प्रबंधक चोपन अभिषेक विशाल ने मण्डल रेल प्रबंधक धनबाद और वरीय मंडल कार्मिक अधिकारी धनबाद अजीत कुमार को इस कार्यक्रम के सफल अयोजन के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि इस प्रकार का कार्यक्रम बराबर होते रहना चाहिए। इस क्षेत्र में मंनोरंजन का साधन नहीं के बराबर है। इस प्रकार के कार्यक्रम से मन मस्तिक और शरीर स्वस्थ रहता है जिससे कार्य करने की क्षमता बढ़ती है।

अजीत कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि इस कार्यक्रम का सोच मण्डल रेल प्रबंधक धनबाद का है। उनका कहना है कि जिस प्रकार से धनबाद मण्डल मॉल ढुलाई और कमाई में पूरे भारत वर्ष में एक नम्बर पर है उसी प्रकार खेल कूद तथा सांस्कृतिक प्रतोयोगिता में भी एक नम्बर पर रहे। उन्ही के दिशनिर्देश पर पूरे मंडल में इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित की जा रही है।

सफल कार्यक्रम के लिए धनबाद से आए आयोजक टीम, चोपन क्षेत्र के अधिकारियों ,कर्मचारियों, प्रतिभागियों सहित ईसीआरकेयू संगठन को धन्यवाद दिया। इस मौके पर चोपन क्षेत्र के सभी अधिकारी के साथ साथ कर्माचारी मौजूद रहे । जिसमे डी एन महतो, आर के यादव, राकेश कुमार चौरसिया, प्रमोद कुमार, कपिल कुमार, एस पी सिंह, बब्लू, एस जे मौर्या, चन्दन कुमार,सूरज , अकांक्षा, मुकेश,सुजीत, विकाश, आर बी पॉल, सी पी गुप्ता, ज्वाला, पत्रकार मनोज चौबे, सद्दाम कुरैशी,प्रमोद कुमार, संजय चेतन, कृपा मिश्रा सहित अनेक रेलवे कर्मचारी अपने बच्चों एवं परिवार के साथ मौजूद रहे।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page