सोनभद्र

Sonbhadra News : NEET परीक्षा परिणाम को लेकर हल्लाबोल, ओबरा पीजी कॉलेज में ABVP के नेतृत्व में सैकड़ों छात्रों ने किया प्रदर्शन

कृपा शंकर पांडेय (संवाददाता)

ओबरा (सोनभद्र) । NEET UG 2024 परीक्षा को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। परीक्षार्थियों से लेकर उनके अभिभावकों सहित परीक्षा से संबंधित जानकर परीक्षा में धांधलियों को लेकर आरोप लगा रहे हैं। इस बीच सोनभद्र के ओबरा में सोमवार को बीजेपी से जुड़े छात्र संगठन एबीवीपी ने भी NEET UG 2024 परीक्षा में हुआ धांधली के खिलाफ जमकर विरोध-प्रदर्शन किया।
ओबरा पीजी कालेज पर बड़ी संख्या में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े कार्यकर्ता एकत्रित हुए और विभाग संगठन मंत्री अनिल के नेतृत्व में एनटीए का विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। साथ ही इस परीक्षा में धांधली का आरोप भी लगाया गया। वही प्रान्त जनजाति कार्य संयोजक मनमोहन निषाद ने कहा NEET परीक्षा से जुड़े अनिमियता सामने आ रही है। ऐसा पहली बार हुआ है की 67 छात्रों को 720 में से 720अंक प्राप्त हुऐ हैं, मार्किंग प्रक्रिया को समझाते हुए प्रत्येक सभी उत्तर के लिए 4अंक मिलते हैं और गलत उत्तर पर एक अंक का नेगेटिव मार्किंग किया जाता है। वहीं SFD के विभाग प्रमुख सौरभ सिंह पंकज ने कहा किसी छात्र को 716 व 719 अंक मिलना समझ से परे हैं, एनटीए द्वारा दिया जा रहा ग्रेसिंग दलील भी अव्यवहारिक हैं। वहीं अभाविप कार्यकर्ता अनुज सिंह ने कहा NEET परीक्षा परिणाम आने के बाद विधार्थियों के आत्म हत्या करने के मामले हुऐ हैं, यह अत्यतं दुःखद है। इस मामले में उचित कार्यवाही होनी चाहिए, जिससे छात्रों में परीक्षा के अयोजन को लेकर भरोसे की स्थिति बने। परीक्षा परिणाम से कई कैंडिडेट्स को एमबीबीएस में एडमिशन नहीं मिल पाएगा और जिन कैंडिडेट की रैंक बढ़ गई है, उन्हें इसका फायदा हो रहा है। इस मामले में राजनीति भी जमकर हो रही है। इससे पहले कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल NEET UG 2024 के मामले में सरकार पर हमलावर हो चुके हैं। कांग्रेस से जुड़े छात्र संगठन एनएसयूआई ने भी इस मामले में जमकर विरोध किया था। अब बीजेपी से जुड़ी छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भी सड़कों पर उतर आई है। उन्होंने अपनी ही सरकार के खिलाफ आज हला बोल में प्रदर्शन किया।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button