सोनभद्र

Sonbhadra News : जिला निर्वाचन अधिकारी ने एक जून मतदान दिवस को किया सार्वजनिक अवकाश घोषित

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

मो0नं0 – 7007444590

सोनभद्र । लोकसभा चुनाव के अंतर्गत सातवें चरण में 80 रॉबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र में 1 जून को संपन्न होने वाले मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने यह निर्देश जारी किया है। उन्होंने बताया कि व्यापारिक प्रतिष्ठानों और कारखानों में काम करने वाले श्रमिक और अन्य कर्मचारी लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकें। इसके दृष्टिगत मतदान दिवस को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।

ये भी पढ़ें – Sonbhadra News : आज शाम 5 बजे थम जायेगा चुनावी प्रचार, फिर होगा घर-घर जनसम्पर्क

उन्होंने लोकसभा क्षेत्र में संचालित प्रतिष्ठानों को भी मतदान दिवस के दिन बंद रखने के निर्देश हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने बताया कि समस्त मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य कर सकें, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। मतदान के दिन कारखाने तो बंद रहेंगे एवं व्यापारिक प्रतिष्ठानों को भी बंद रखेंगे।

उन्होंने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 जनपद भदोही मे निजी या सार्वजनिक कारखानों, प्रतिष्ठानों, दुकान, औद्योगिक उपक्रम या कारोबार, व्यवसाय में नियोजित हैं। ऐसे नियोजित कार्यरत प्रत्येक कामगार को लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 135 ख के प्राविधानों के तहत अनविरल प्रक्रिया वाले कारखानों में कार्यरत समस्त कर्मचारियों को मतदान करने के लिए अवकाश प्रदान किया जाएगा।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button