सोनभद्र

Sonbhadra News : तपती दोपहरी में जाने को मजबूर नौनिहाल, विद्यालय के समय परिवर्तन की उठी मांग

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

मो0नं0 – 7007444590

छुट्टी के बाद घर जाते समय धुप से बचते बच्चे

सोनभद्र । जिले में पिछले तीन दिनों से बढ़े हुए तापमान ने लोगों का जीना दुभर कर दिया है। जनपद सोनभद्र में आज का अधिकतम तापमान 40 डिग्री पार कर गया है। जहाँ जिला प्रशासन ने हीट वेव को लेकर जिले में अलर्ट जारी किया है और जिला प्रशासन द्वारा लगातार घर में रहने और बेवजह बाहर ना निकलने की अपील की जा रही है। वहीं छोटे-छोटे नौनिहालों के स्कूल खुल गए हैं, जिससे वह इस गर्मी में जहां उन्हें घरों में रहना चाहिए था, वहीं उनके नन्हें कदम गर्म सड़कों पर जलने को मजबूर हैं। एक दिन पूर्व उत्तर प्रदेशीय शिक्षक संघ ने जिलाधिकारी को पत्रक सौंप समय परिवर्तन की मांग की है।

ये भी पढ़ें – Jaunpur News : जौनपुर में धनंजय सिंह के समर्थक की गोली मारकर हत्या

लू और भीषण गर्मी के बीच छोटे बच्चे विद्यालय से घर जाने को मजबूर हैं। भरी दोपहरी जब लोग घरों या कार्यालयों में होते हैं तो छोटे बच्चे स्कूल से घर जाने को मजबूर होते हैं। मौजूदा समय में परिषदीय स्कूलों के खुलने का समय सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक का है। जबकि पूर्व के वर्षों में परिषदीय स्कूलों के खुलने का समय सुबह सात से 11 बजे तक होता था। परिषदीय विद्यालयों के अतरिक्त कई अन्य विद्यालयों में भी छुट्टी का समय बच्चों की सेहत पर भारी पड़ सकता है। कुछ विद्यालयों में दोपहर डेढ़ बजे और कुछ में दो बजे भी छुट्टी होती है। सोमवार को भीषण गर्मी में बच्चे भरी धूप से बचने के लिए सिर पर बस्ता रख घर लौटते दिखाई दिए, जबकि आज पारा 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। इसलिए अभिभावक स्कूलों का समय परिवर्तित करने की मांग कर रहे हैं। अभिभावकों ने जिला प्रशासन से मांग किया है कि आठवीं तक के बच्चों की छुट्टी का समय 11:30 बजे तक निर्धारित किया जाए, इससे बच्चों को हीट वेव से बचाया जा सकता है।

विद्यालय समय परिवर्तन की मांग को लेकर डीएम को ज्ञापन सौंपने कलेक्ट्रेट पहुँचे उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंड

वहीं सोमवार को उत्तर प्रादेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप विद्यालय के समय परिवर्तन की मांग किया है।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page