सोनभद्र

Sonbhadra Breaking News : भाजपा ने दुद्धी विधानसभा उपचुनाव के लिए श्रवण गोंड को बनाया प्रत्याशी

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

मो0नं0 – 7007444590

सोनभद्र । भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर विधानसभा की चार सीटों पर उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने ददरौल से अरविंद सिंह, लखनऊ पूर्वसे ओपी श्रीवास्तव, गैंसड़ी से शैलेंद्र सिंह शैलू और दुद्धी से श्रवण गोंड को कैंडिडेट बनाया है।

यूपी की आखरी विधानसभा सीट खाली होने से एक बार फिर उपचुनाव सियासी जंग देखने को मिलेगी। आज भाजपा ने श्रवण गोंड को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। वर्ष 2022 विधानसभा चुनाव में दुद्धी विधानसभा सीट पर पहली बार कमल खिला था और राम दुलार गोंड ने सपा के कद्दावर नेता विजय सिंह गोंड को पटखनी देते हुए जीत हासिल किया था लेकिन दुद्धी विधायक रामदुलार गोंड को एक किशोरी से दुष्कर्म के मामले में 25 वर्ष की सजा सुनाए जाने के बाद उनकी सदस्यता खत्म हो गई थी। बीजेपी विधायक के जेल जाने से यह सीट खाली हो गई थी। वहीं जहाँ कुछ दिनों पूर्व ही सपा ने एक बार फिर सात बार के विधायक और मंत्री रहे विजय सिंह गोंड को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं भाजपा ने श्रणव गोंड को टिकट देकर अपनी मजबूत दावेदारी प्रस्तुत किया है।

ये भी पढ़ें – Sonbhadra News : पुलिस ने किया ‘काले तेल के खेल’ का भंडाफोड़, दो दुकानदार गिरफ्तार

बताते चलें कि वर्ष 2014 से ही रामदुलार गोंड़ के ऊपर एक किशोरी से दुष्कर्म का मुकदमा चल रहा था। इसको लेकर अपर सत्र न्यायाधीश सोनभद्र की कोर्ट ने 12 दिसंबर 2023 को विधायक रामदुलार गोंड़ को 25 साल कैद की सजा और 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था। इसके बाद निर्वाचन आयोग के निर्देश पर विधानसभा सचिवालय ने एक पत्र जारी करके भाजपा विधायक रामदुलार गोंड की सदस्यता खत्म कर दी। इसके बाद से ही यह सीट खाली है। इस सीट पर 1 जून को उपचुनाव होने की तारीख निर्धारित की गई है, 4 जून को रिजल्ट घोषित होंगे।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page