सोनभद्र

Sonbhadra News : सोनभद्र पहुँची इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी की महासचिव, समीक्षा बैठक कर दिया आवश्यक दिशा-निर्देश

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

मो0नं0 – 7007444590

भ्रमण के प्रथम दिवस को जनपद के नगवाँ ब्लॉक में आदिवासी बाहुल्य गाँव मझूई में कंबल, बर्तन, धोती, साड़ी इत्यादि का किया वितरण

सोनभद्र । दो दिवसीय दौरे पर सोनभद्र पहुँचे रेड क्रॉस उत्तर प्रदेश शाखा के पदाधिकारियों ने आज अध्यक्ष/जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह की उपस्थिति में रेड क्रॉस शाखा सोनभद्र के पदाधिकारियों एवं सदस्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।

इस दौरान महासचिव इण्डियन रेड क्रास सोसायटी डाॅ0 हेमा बिन्दू नायक ने कहा कि “इण्डियन रेड क्रास सोसायटी की शाखा के सदस्यों की संख्या बढ़ाएं और अधिक से अधिक मानवीय कार्य करते हुए दूरस्थ क्षेत्र मेडिकल कैम्प का आयोजन करे तथा आँखों की जाँच कर मुफ्त चश्मा वितरित कराये। रेड क्रॉस शाखा की आय बढ़ाने हेतु विभिन्न औद्योगिक संस्थानों से सीएसआर का फण्ड, धनी दानदाताओं से दान, नये हॉस्पिटल के रजिस्ट्रेशन, नवीनीकरण, मेडिकल स्टोर का रजिस्ट्रेशन, नवीनीकरण के माध्यम से रेड क्रास सोसायटी की आय बढ़ाने का कार्य किया जाये और कुष्ठ रोगियों व टीबी के रोगियों को अधिक से अधिक इलाज की सुविधा उपलब्ध करायी जाये।”

इस दौरान जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने कहा कि “जनपद में कुष्ठ रोगी व टीबी रोगियों को बेहतर इलाज व पौष्टिक आहार उपलब्ध कराये जाने हेतु कार्य योजना बनाकर प्रस्तुत की जाये और जनपद में कुष्ठ रोगियों व टीबी रोगियों को बीमारी मुक्त करने हेतु समुचित इलाज की व्यवस्था उपलब्ध करायी जाये और इस क्षेत्र में अच्छा और सराहनीय कार्य करने वाले लोगों को जोड़ा जाये।”

इस दौरान महासचिव डॉ0 हेमा बिंदू नायक ने ट्यूबरक्लोसिस से पीड़ित बच्चों को पोष्ठिक आहार दिया एवं दवा का कोर्स पूर्ण करने हेतु प्रोत्साहित किया साथ ही कुष्ठ के रोगियों को शाखा द्वारा गोद लेकर चादर एवं हाइजेनिक किट दिया गया।

ये भी पढ़ें – Sonbhadra News : जिले के 11 केंद्रों पर होगी पुलिस परीक्षा, DM-SP ने बैठक कर दिया आवश्यकता दिशा-निर्देश

इस दौरान उपस्थित रेड क्रॉस सोसाइटी के प्रादेशिक पदाधिकारियों ने सदस्यों को राज्य मुख्यालय से प्राप्त आजीवन सदस्यता प्रमाण पत्र दिया। वहीं एथलेटिक एसोसिएशन ने आयोजित खेल में प्रतिभाग करने अहमदाबाद जा रहे 16 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को आशीर्वाद देते हुए जीत कर आने के लिए उत्साहवर्धन किया।

इस अवसर पर रेड क्रॉस जनपद शाखा के सभापति डॉ0 आर0एस0 सिंह, सरकारी सचिव डॉ0 सुमन कुमार, कोषाध्यक्ष किशोरी सिंह, सदस्य सरदार दया सिंह, डॉ0 टी0पी0 सिंह, जय केशरी, अमित चंदेल, विनय श्रीवास्तव, दिलीप दूबे, सुरसरी आदि उपस्थित रहे।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page