बिग न्यूज़स्पोर्ट्स

U- 19 वर्ल्ड कप फाइनल : ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सपनो को तोड़ा, बना विश्व विजेता

लगातार दूसरी बार और कुल छठी बार अंडर-19 वर्ल्ड चैंपियन बनने का भारत का सपना टूट गया । साउथ अफ्रीका के बेनोनी में खेले गए फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 79 रनों से हरा दिया । इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने चौथी बार ये खिताब जीत लिया । ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 253 रन बनाए थे, जिसके जवाब में उदय सहारन की कप्तानी वाली भारतीय टीम सिर्फ 174 रन पर ऑल आउट हो गई ।

बेनोनी में रविवार को 254 रन का टारगेट चेज कर रही भारतीय टीम 43.5 ओवर में 174 रन पर ऑलआउट हो गई। ओपनर आदर्श सिंह ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। कंगारुओं की ओर से रफ मैकमिलन और माहली बीयर्डमैन ने 3-3 विकेट झटके।

इससे पहले, कंगारू टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 253 रन बनाए। हरजस सिंह ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए। जबकि कप्तान ह्यूज वीबजेन 48 और हैरी डिक्सन 42 रन बनाकर आउट हुए। राज लिम्बानी को 3 विकेट मिले। जबकि नमन तिवारी को 2 सफलताएं मिलीं।

मैच का टर्निंग पॉइंट कप्तान उदय सहारन के विकेट को कहा जा सकता है। दरअसल, उदय जब तक क्रीज पर थे तब तक ऑस्ट्रेलिया भी जानता था कि भारत इस मैच में बना हुआ है। वह भारत के लिए ही नहीं बल्कि इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। सहारन ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में खेले 7 मुकाबलों में 56.71 की औसत के साथ सबसे अधिक 397 रन बनाए हैं। ऐसे में कंगारु भी जानते थे कि उनके लिए भारतीय कप्तान का विकेट कितना महत्वपूर्ण है, अगर उदय क्रीज पर टिक जाते तो वह सेमीफाइनल की तरह फाइनल में भी भारत को जीत की राह दिखा सकते थे।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page