राष्ट्रीय

राजस्थान में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- कांग्रेस की गारंटी देने की आदत पुरानी है, 50 साल पहले गरीबी हटाने की गारंटी दी थी

राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं । इसे लेकर बीजेपी और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को राजस्थान के अजमेर पहुंचे और वहां पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में पूजा अर्चना की । इस दौरान उन्होंने एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी के 9 साल सुशासन के रहे । कांग्रेस सरकार रिमोट कंट्रोल पर चलती है । कांग्रेस ने महिलाओं और बच्चों के जीवन से खिलवाड़ किया ।

पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस की गारंटी देने की आदत पुरानी है । उन्होंने 50 साल पहले ही गरीबी हटाने की गारंटी दी थी, यह देश के साथ सबसे बड़ा विश्वासघात था। अब दुनिया के एक्सपर्ट कह रहे हैं कि भारत अतिगरीबी को समाप्त करने के बहुत निकट है । राजस्थान में लाखों महिलाओं और बच्चों को बचाने का काम बीजेपी सरकार ने किया ।”

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भी माना था कि कांग्रेस सरकार 100 पैसे भेजती है तो उसमें से 85 पैसे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाते थे. कांग्रेस, हर योजना में 85% कमीशन खाने वाली पार्टी है ।

मोदी ने कहा कि आज देखिए, पूरी दुनिया में भारत का यशगान हो रहा है। दुनिया के बड़े एक्सपर्ट्स ये बोल रहे हैं कि भारत अति गरीबी को समाप्त करने के बहुत निकट है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वीरों के साथ भी हमेशा धोखा किया है। ये कांग्रेस ही है जो ‘वन रैंक वन पेंशन’ के नाम पर हमारे पूर्व सैनिकों से विश्वासघात करती रही। भाजपा सरकार ने ना सिर्फ वन रैंक वन पेंशन को लागू किया बल्कि पूर्व सैनिकों को एरियर भी दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की हर सफलता के पीछे भारत के लोगों की मेहनत है, भारत के लोगों का पसीना है। उन्होंने कहा कि ये भारत के लोग ही हैं जिन्होंने महामारी के बाद देश की अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाई पर पहुंचाया है। ये भारत के लोग ही हैं, जिनकी वजह से आज दुनिया कह रही है कि ये दशक भारत का दशक है, ये सदी भारत की सदी है। उन्होंने कहा कि भारत को नया संसद भवन मिला है। लेकिन कांग्रेस ने भारत के गौरव के इस क्षण को भी अपने स्वार्थी विरोध की भेंट चढ़ा दिया। कांग्रेस ने 60 हज़ार श्रमिकों के परिश्रम का, देश की भावनाओं और आकांक्षाओं का अपमान किया है।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button