सोनभद्र

शरारती तत्वों ने रामगढ़ में स्थापित अम्बेडकर प्रतिमा को तोडा, ग्रामीणों में आक्रोश

पी0के0 विश्वकर्मा (संवाददाता)

० मौके पर सीओ समेत भारी संख्या मे पुलिस फोर्स मौजूद

० तत्काल मूर्ति अनावरण व कार्यवाही पर मामला हुआ शांत

कोन (सोनभद्र) । स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत रामगढ़ बाजार में स्थापित डा0 भीमराव अंबेडकर जी की मूर्ति को शरारती तत्वों द्वारा मंगलवार की रात में तोड़ दिया गया । बुधवार सुबह होते ही अंबेडकर स्थल पर लगी मूर्ति तोड़े जाने की सूचना पूरे गांव में आग की तरह फैल गयी। आक्रोशित ग्रामीण तत्काल मूर्ति अनावरण व दोषी के खिलाफ कार्यवाही की मांग करने लगे। उधर सूचना होते ही क्षेत्राधिकारी ओबरा शंकर प्रसाद समेत कोन हाथीनाला पुलिस समेत भारी संख्या में पुलिस पीएसी फोर्स मौके पर पहुंच गयी और आक्रोशित ग्रामीणों की मांग को मानते हुए दोषी के खिलाफ कार्यवाही व तत्काल नई मूर्ति अनावरण कराने के आश्वासन पर मामला शांत कराया गया ।

जानकारी के अनुसार अंबेडकर जी की मूर्ति लेने के लिए ग्रामीण वाराणसी के लिए निकल चुके हैं और मूर्ति आते ही आज ही उसका अनावरण करा दिया जाएगा ।

इस संबंध मे क्षेत्राधिकारी ओबरा शंकर प्रसाद ने बताया कि तहरीर के अनुसार अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दोषियों की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि अंबेडकर जी की मूर्ति मंगाई गयी है, आते ही नियमानुसार अनावरण कराया जायेगा। मौके पर और उच्चाधिकारियों को पहुचने की बात बताई जा रही है। खबर लिखे जाने तक माहौल शांत है।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button