Saturday, February 4, 2023

शरारती तत्वों ने रामगढ़ में स्थापित अम्बेडकर प्रतिमा को तोडा, ग्रामीणों में आक्रोश

Must Read

पी0के0 विश्वकर्मा (संवाददाता)

० मौके पर सीओ समेत भारी संख्या मे पुलिस फोर्स मौजूद

० तत्काल मूर्ति अनावरण व कार्यवाही पर मामला हुआ शांत

कोन (सोनभद्र) । स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत रामगढ़ बाजार में स्थापित डा0 भीमराव अंबेडकर जी की मूर्ति को शरारती तत्वों द्वारा मंगलवार की रात में तोड़ दिया गया । बुधवार सुबह होते ही अंबेडकर स्थल पर लगी मूर्ति तोड़े जाने की सूचना पूरे गांव में आग की तरह फैल गयी। आक्रोशित ग्रामीण तत्काल मूर्ति अनावरण व दोषी के खिलाफ कार्यवाही की मांग करने लगे। उधर सूचना होते ही क्षेत्राधिकारी ओबरा शंकर प्रसाद समेत कोन हाथीनाला पुलिस समेत भारी संख्या में पुलिस पीएसी फोर्स मौके पर पहुंच गयी और आक्रोशित ग्रामीणों की मांग को मानते हुए दोषी के खिलाफ कार्यवाही व तत्काल नई मूर्ति अनावरण कराने के आश्वासन पर मामला शांत कराया गया ।

जानकारी के अनुसार अंबेडकर जी की मूर्ति लेने के लिए ग्रामीण वाराणसी के लिए निकल चुके हैं और मूर्ति आते ही आज ही उसका अनावरण करा दिया जाएगा ।

इस संबंध मे क्षेत्राधिकारी ओबरा शंकर प्रसाद ने बताया कि तहरीर के अनुसार अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दोषियों की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि अंबेडकर जी की मूर्ति मंगाई गयी है, आते ही नियमानुसार अनावरण कराया जायेगा। मौके पर और उच्चाधिकारियों को पहुचने की बात बताई जा रही है। खबर लिखे जाने तक माहौल शांत है।

ताज़ा ख़बरें

ब्रेकिंग : डिप्टी सीएम का संभावित सोनभद्र दौरा 6 फरवरी को, चांचीकला शक्तिपीठ धाम के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

पी0के0 विश्वकर्मा (संवाददाता) कोन । ◆ डिप्टी सीएम का संभावित सोनभद्र दौरा 6 फरवरी को ◆ चांचीकला शक्तिपीठ धाम के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम...

सम्बंधित ख़बरें

You cannot copy content of this page