Saturday, February 4, 2023

वरुण गांधी के भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ने के सवाल पर बोले राहुल गांधी- अगर वह यहां चलते हैं तो यह उनके लिए एक समस्या हो सकती है

Must Read

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पंजाब के होशियारपुर में एक संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने वरुण गांधी के यात्रा से जुडने के सवाल पर बयान दिया है। राहुल गांधी से जब एक पत्रकार ने पूछा कि क्या वरुण गांधी उनकी यात्रा में शामिल होंगे ? तो इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा “वरुण (वरुण गांधी) बीजेपी में हैं अगर वह यहां चलते हैं तो यह उनके लिए एक समस्या हो सकती है। मेरी विचारधारा उनकी विचारधारा से मेल नहीं खाती। मैं आरएसएस कार्यालय नहीं जा सकता, इससे पहले मुझे सिर कलम करना होगा। मेरे परिवार की एक विचारधारा है। वरुण ने दूसरी विचारधारा अपनाई और मैं उस विचारधारा को स्वीकार नहीं कर सकता”

राहुल गांधी ने जोर देकर कहा कि आरएसएस और कांग्रेस के बीच एक वैचारिक लड़ाई चल रही है । इस बीच राहुल गांधी ने एक घटना का भी जिक्र किया जहां वरुण गांधी सत्तारूढ़ भाजपा के वैचारिक स्रोत आरएसएस द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना कर रहे थे। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बीच राहुल गांधी ने कहा कि बरसों पहले वरुण गांधी ने मुझसे कहा था कि आरएसएस देश में बहुत अच्छा काम कर रहा है। मैंने उनसे अपने परिवार के इतिहास को पढ़ने और समझने के लिए कहा था । अगर आप अपने परिवार की विचारधारा को समझते, तो आप ऐसा कभी नहीं कहते।

वहीं, राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि आरएसएस तथा भाजपा का देश की सभी संस्थाओं पर नियंत्रण है और दावा किया कि देश के मीडिया, नौकरशाही, निर्वाचन आयोग और न्यायपालिका पर ‘‘दबाव’’ है । गांधी ने पंजाब की आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार पर भी तंज कसते हुए कहा कि पंजाब का शासन पंजाब से ही चलाया जाना चाहिए, दिल्ली से नहीं ।

ताज़ा ख़बरें

राजस्थान से लेट कर बद्रीनाथ जा रहा श्रद्धालुओं का दल

सुप्रभात खबर ऋषिकेश । कहते हैं कि भगवान यूं ही प्रसन्न नहीं होते। भगवान को प्रसन्न करने के लिए...

सम्बंधित ख़बरें

You cannot copy content of this page