Sunday, February 5, 2023

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों व श्रद्धालुओं को मकर संक्रांति की दी बधाई

Must Read

गोरखपुर । शनिवार को सूर्यदेव के धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश करते ही मकर संक्रांति का शुभारंभ हो गया है । ऐसे में अरुणोदय काल में मकर संक्रांति का महापर्व रविवार को मनाया जा रहा है । इस पावन त्योहार पर गोरक्षपीठाधीश्वर और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, नाथ पंथ की परंपरानुसार आज सुबह करीब 4 बजे शिव अवतारी गुरु गोरखनाथ को लोक आस्था की खिचड़ी चढ़ाकर समूचे जनमानस की सुख-समृद्धि की मंगलकामना की । सूर्यदेव के उत्तरायण होने पर खिचड़ी चढ़ाने की यह अनूठी परंपरा पूरी तरह लोक को समर्पित है। गंगा काशी सहित देश के अनेक गंगा घाटों व गोरखनाथ मंदिर पर आस्था और भक्ति की भीड़ देखने को मिला है इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा, ”आज मकर संक्रांति का पावन पर्व है । इस अवसर पर राज्य और देश के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालुओं द्वारा भगवान गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ाई जाती है. मुझे भी भगवान गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ”।

लोक आस्था के महापर्व ‘मकर संक्रांति’ (खिचड़ी) की सभी प्रदेशवासियों व श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई। भगवान दिवाकर की कृपा से सभी के जीवन में उमंग, उत्साह, आरोग्यता और सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो। भारतीय संस्कृति की जीवंतता को दर्शाता यह पर्व सम्पूर्ण सृष्टि के लिए मंगलकारी हो ।

ताज़ा ख़बरें

ससुराल जा रहे अधेड़ कि हादसे में मौत साथी जख्मी

संजीव कुमार पांडेय(संवाददाता) राजगढ़।स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत राजगढ़ गांव के पास शुक्रवार की देर रात अज्ञात वाहन के धक्के से...

सम्बंधित ख़बरें

You cannot copy content of this page