Friday, February 3, 2023

विद्या के मंदिर को भी नहीं छोड़े चोर, कर दी सफाई

Must Read

धर्मेंद्र गुप्ता (संवाददाता)

विंढमगंज । थाना क्षेत्र के अंतर्गत बूटबेढवा ग्राम पंचायत में स्थित कम्पोजिट विद्यालय विंढमगंज में चोरों ने विद्यालय के कार्यालय व स्टोर रूम की कुंडी को तोड़कर एक ब्लूटूथ साउंड बक्सा सहित अन्य सामान चोरी हो गयी। जिसकी सूचना विद्यालय के प्रधानाचार्य राजकमल यादव समेत प्रधान प्रतिनिधि संजय कुमार गुप्ता ने थाने में लिखित सूचना देकर सुरक्षा की मांग की है। सूचना पर पुलिस ने मौके पर आकर मुआयना किया।

विद्यालय में हुई चोरी की घटना के बाबत प्रधानाचार्य राजकमल यादव ने बताया कि जब से इस विद्यालय का कायाकल्प के साथ-साथ पठन-पाठन सुंदर, सुव्यवस्थित होने लगा है तभी से विद्यालय पर चोरों की नजर लग गई है अब तक तीन बार विद्यालय में चोरी की घटना घट चुकी है बीते 16, 8 2022 को भी विद्यालय के स्टोर रूम की खिड़की ईट का दीवार तोड़ कर के मध्यान भोजन योजना के अंतर्गत का खाद्यान्न, खेलकूद की सामग्री सहित अन्य वस्तुएं चोरी की गई थी जिसकी सूचना थाने पर भी दी गई थी। इसी क्रम में आगामी 16 जनवरी को विद्यालय खुलने की स्थिति में आज सुबह मै विद्यालय पर साफ सफाई हेतु सफाई कर्मी को लेकर पहुंचा, तो देखा कि विद्यालय के कार्यालय को तोड़कर कार्यालय में रखा ब्लूटूथ बॉक्स चोरी हो गई है, इसी साउंड बॉक्स से प्रतिदिन सुबह प्रार्थना के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्र और छात्रा उपयोग किया करते थे। कार्यालय से कुछ कदमों की दूरी पर स्थित स्टोर रूम का भी कुंडी तोड़कर के चोरी करने का प्रयास किया गया है विद्यालय की सुरक्षा हेतु चौकीदार की नियुक्ति भी नहीं हुई है। साथ ही साथ विद्यालय की चारदीवारी भी बनी हुई है फिर भी चोरों के द्वारा विद्यालय में प्रवेश करके सामानों की चोरी कर लेना यह बहुत बड़ी बात है संबंधित थाने को लिखित सूचना ग्राम प्रधान प्रतिनिधि व हमारे द्वारा दिया जा रहा है तथा भविष्य में विद्यालय मै चोरी रोकने के लिए सुरक्षा प्रशासन से किया जा रहा है तथा चोरी हुई सामानों व चोरों की गिरफ्तारी की मांग की गई है।

ताज़ा ख़बरें

ब्रेकिंग : हार्डकोर नक्सली मुन्ना विश्वकर्मा और लालव्रत कोल की कोर्ट में पेशी आज, थोड़ी देर में सुनाया जा सकता है फैसला

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता) सोनभद्र । ● हार्डकोर नक्सली मुन्ना विश्वकर्मा और लालव्रत कोल की पेशी आज ● विशेष न्यायाधीश एससी/एसटी कोर्ट...

सम्बंधित ख़बरें

You cannot copy content of this page