Saturday, January 28, 2023

राशन वितरण में गड़बड़ी का लगाया आरोप लगा ग्रामीणों ने कोटेदार के खिलाफ किया प्रदर्शन

Must Read

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । रॉबर्ट्सगंज तहसील क्षेत्र के सेमरिया के ग्रामीणों ने आज ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अनुराग चौबे के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने कोटेदार पर राशन वितरण में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी कार्यालय में ओसी को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग किया।

सेमरिया के ग्रामीण आज कलेक्ट्रेट पहुंचे और कोटेदार पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि “सरकारी सस्ते गल्ले के दुकानदार चन्द्रशेखन पुत्र रामजनम निवासी ग्राम सेमरिया ग्रामीणों को सरकार द्वारा निर्धारित राशन नहीं देते हैं, वहीं निर्धारित राशन की मांग किये जाने पर दुर्व्यवहार भी करते हैं। जबकि सम्पूर्ण सरकारी अनाज को चोरी छिपे बाजार में विक्रय कर देता है। ग्रामीणों ने दुकानदार पर सरकारी गल्ले की कालाबाजारी करके का भी आरोप लगाया। ग्रामीणों ने बताया कि दुकानदार सरहंग और मनबढ़ किस्म का व्यक्ति है और आम जनता का काफी शोषण करता है तथा निर्धारित मूल्य से अधिक रूपये राशन कार्डधारकों से भी वसूलता है। सरकार द्वारा निःशुल्क राशन पर भी कतिपय राशन कतिपय राशन कार्डधारकों से धन वसूली करता है।”

ग्रामीणों ने सम्पूर्ण प्रकरण की किसी उच्चाधिकारी से जांच कराकर सरकारी सस्ते गल्ले के दुकानदार के विरूद्ध कठोर कार्यवाही किये जाने की जिलाधिकारी से मांग किया।

इस दौरान अमरावती, राजकुमारी, संगीता, रजपतिया, अनिता, अजीय कुमार, सुभाष, ग्रिजेश कुमार, महादेव, तारा, सुगवली, निर्मला समेत अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

ताज़ा ख़बरें

नैनो मैराथन दौड़ का आयोजन कल ,विजेता को किया जायेगा पुरस्कृत

बृजेश शर्मा मंटू (संवाददाता) डाला। डाला नव निर्माण सेना के नेतृत्व में नैनो मैराथन दौड़ का आयोजन रविवार को सुबह...

सम्बंधित ख़बरें