सोनभद्र

Sonbhadra News : हनुमान मंदिर परिसर में अवैध खनन का आरोप लगा ग्रामीण ने SDM को सौंपा ज्ञापन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

मो0नं0 – 7007444590

सोनभद्र । आज रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बहुआर गाँव में स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर की जमीन पर दबंगों पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाते हुए सदर उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुंच ज्ञापन सौंपा। इस दौरान ग्रामीणों ने SDM से तत्काल अवैध अतिक्रमण रोकते हुए दोषियों पर सख्त कार्यवाही की मांग किया है।

ग्रामीणों ने बताया कि पिछले दो दिनों से एक दबंग किस्म के व्यक्ति द्वारा चालीस वर्ष पुराने हनुमान मंदिर परिसर एवं उसके आस-पास की जमीन पर अवैध कब्जे के नियत से जेसीबी मशीन एवं अन्य उपकरणों के माध्यम से अवैध रुप खुदाई का कार्य कराया जा रहा है। अतिक्रमणकर्ताओं द्वारा खुदाई कर मोरंग निकाला जा रहा है और उसे अन्यत्र कहीं भेजा जा रहा है और सरकार को राजस्व का चुना भी लगाया जा रहा है। यह मंदिर बहुअरा के ग्रामीणों के लिए आस्था का केंद्र है और अतिक्रमणकारियों द्वारा लगातार ग्रामीणों की आस्था पर चोट किया जा रहा है। ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस पर भी अतिक्रमणकारियों का सहयोग करने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें – Sonbhadra News : ABSA और DC के निरीक्षण में 9 शिक्षक मिले अनुपस्थित, रोका वेतन

वहीं ग्रामीणों ने सदर उपजिलाधिकारी से मांग करते हुए कहा कि पंचासी हनुमान मंदिर एवं आस-पास के क्षेत्र में हो रहे अवैध अतिक्रमण एवं अवैध खनन को तत्काल रोक कर मन्दिर के अस्तिव को बचाया जाए तथा जाँच कराकर दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही किया जाए।

इस दौरान सत्य प्रकाश, राजकुमार पटेल, किशन लाल यादव, अनिल कुमार, पंचदेव सिंह, हरिशंकर, रामचंद्र केसरी, दिनेश सिंह, सुरेश सिंह, हनुमान दास, अजय कुमार, रामबाबू, हरीमन सिंह व शिव जनम सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button