उत्तरप्रदेशधर्मबिग न्यूज़राष्ट्रीय

अयोध्या में बोले पीएम मोदी- आम लोगों की तरह मैं भी रामभक्त हूं

अयोध्या में विकास योजनाओं का उद्घाटन करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी वर्गों को साधा। एक तरफ उन्होंने महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट के जरिए वाल्मीकि समाज को चर्चा में ला दिया। वहीं, मीरा मांझी के घर पहुंचकर रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आमंत्रण देकर उन्होंने दलित और निषाद समाज को साधने का बड़ा दांव खेल दिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में आयोजित विकास कार्यक्रम के मंच से सबको साधा।

पीएम मोदी ने कहा, अयोध्या पूरे यूपी को विकास की दिशा देगी। विकास-विरासत भारत की साझा ताकत है। अयोध्या में विरासत की भव्यता दिखेगी। भारत का मिजाज अयोध्या से स्पष्ट होता है। अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट को लेकर पीएम मोदी ने कहा नए एयरपोर्ट की 10 लाख यात्रियों की क्षमता है। सरकार अयोध्या को स्मार्ट बना रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि हम भारत की मिटटी के कण-कण के आभारी हैं। उन्होंने कहा कि पूरा विश्व आने वाले 22 जनवरी का इंतजार कर रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्यावासियों में उत्साह साफ दिख रहा है।

अयोध्या में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने लोगों से अयोध्या को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा, अयोध्या के विकास में कमी नहीं छोड़ेंगे। 14 जनवरी से 22 जनवरी तक सफाई अभियान चलेगा। सभी तीर्थ स्थलों पर सफाई अभियान चलाएं। पीएम मोदी ने राम भक्तों से अपील की, जिनको निमंत्रण मिला है वही केवल 22 जनवरी को अयोध्या आएं। बाकी भक्त 23 तारीख के बाद अपनी सुविधा अनुसार अयोध्या पहुंचें। पीएम मोदी ने कहा, प्राण-प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में अनंत काल तक भक्त आएंगे।

पीएम मोदी ने कहा, आम लोगों की तरह मैं भी रामभक्त हूं। अयोध्या में सड़कों का चौड़ीकरण हो रहा है। अयोध्या में कई पथों का भी उद्घाटन हुआ है। एक समय था, जब यहीं अयोध्या में रामलला टेंट में विराजमान थे। आज पक्का घर सिर्फ रामलला को ही नहीं बल्कि पक्का घर देश के 4 करोड़ गरीबों को भी मिला है।आज का भारत अपने तीर्थों को भी संवार रहा है, वहीं डिजिटल टेक्नोलॉजी की दुनिया में भी छाया हुआ है।

पीएम मोदी ने कहा, “आज आधुनिक रेलवे निर्माण की तरफ एक और बड़ा कदम देश ने उठाया है। वंदे भारत और नमो भारत के बाद आज एक और आधुनिक ट्रेन देश को मिली है। इस नई ट्रेन का नाम अमृत भारत ट्रेन रखा गया है। वंदे भारत, नमो भारत और अमृत भारत ट्रेनों की ये त्रिशक्ति भारतीय रेलवे का कायाकल्प करने जा रही है।”

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page