सोनभद्र

Sonbhadra News : कैनवस क्रिकेट प्रतियोगिता में हरनाकछार क्रिकेट क्लब ने जीता उद्घाटन मैच

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विंढमगंज(सोनभद्र)। विकास खण्ड दुद्धी के अंतर्गत बूटबेढवा ग्राम पंचायत के अम्बेडकर नगर में स्थित खेल मैदान पर अम्बेडकर युवा क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष अमरेश भारती के नेतृत्व में कैनवस क्रिकेट प्रतियोगिता का  उद्घाटन आज दोपहर लगभग 2 बजे  बहुजन समाज पार्टी  के जिलाध्यक्ष रविन्द्र कुमार  के हाथों फीता काट कर किया गया।

मौके पर मौजूद खिलाड़ियों व दर्शकों को संबोधित करते हुए श्री कुमार ने कहा कि बड़े ही सौभाग्य की बात है कि ग्रामीण अंचल में भी ग्रामीण युवा अपने शारीरिक विकास हेतु खेल प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं तथा अपने अंदर दबी प्रतिभा को उजागर करने का काम कर रहे हैं। खेल-खेल की भावना से खेलना चाहिए। खेल में जब तक एक टीम हार नहीं हो जाती है तब तक दूसरा विजय घोषित नहीं हो सकता। इसलिए विजेता टीम को भी अपने जीतने का गर्व नहीं करना चाहिए। कुदरत ने हर जगह पर दो चीज बनाकर छोड़ा है।जीत के साथ हार लगा हुआ है। हारने वाले खिलाड़ियों को भी दमदारी के साथ खेलने के लिए आमद होना चाहिए। जैसे एक चींटी चढ़ती है फिर गिरती है और अथक प्रयास के बाद फिर उस ऊंचाई को प्राप्त कर ही लेती है।

 प्रतियोगिता का पहला मुकाबला मस्जिद क्रिकेट क्लब विंढमगंज और हरनाक्छार की टीमों के बीच खेला गया। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हरनाकछार  क्रिकेट क्लब के खिलाड़ियों ने 12 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 121 रन बनाएं। जवाबी पारी खेलने उतरी मस्जिद क्रिकेट क्लब विंढमगंज की टीम ने मात्र 36 रन पर ही ऑल आउट हो गई। मंच का संचालन कृष्ण कुमार भारती ने अत्यन्त सुचारू रूप से हास्य रस को समावेश करते हुए किया।

विशिष्ट अतिथि के तौर पर भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष विवेक कुमार वर्मा, युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष राहुल कुमार उपस्थित रहे। कमेटी के उत्साह वर्धन हेतु ग्राम प्रधान प्रतिनिधि संजय गुप्ता, मनीष मदेशिया, त्रिभूवन भारती , बलराम आदि ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज़ कराई। प्रतियोगिता में विजेता और उपविजेता टीमों को क्रमशः 10000 और 5100 की नकद राशि ईनाम स्वरूप भेट की जाएगी।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page