[metaslider id="38094"]
सोनभद्र

चोपन नगर पंचायत का चुनाव हुआ दिलचस्प, निषाद पार्टी से उस्मान तो निर्दल प्रत्याशी के रूप में संजय जैन ने भरा पर्चा

[metaslider id="38102"]

शान्तनु कुमार/घनश्याम पांडेय/कृपा शंकर पांडेय

चोपन । नगर पंचायत चोपन की सीट काफी दिलचस्प होती जा रही है । चोपन से भाजपा ने यह सीट अपने सहयोगी दल निषाद पार्टी को दे दी है । कल के इस घोषणा के बाद से भाजपा खेमे में काफी मायूसी देखी जा रही है। घोषणा के बाद देर रात तक स्थानीय भाजपा नेताओं की एक बैठक हुई और अगली रणनीति के बारे में विचार-विमर्श किया गया । आज नामांकन के अंतिम दिन भाजपा नेता व चोपन व्यापार मण्डल के अध्यक्ष संजय जैन ने ओबरा तहसील पहुंचकर नामांकन किया। हालांकि देर रात चोपन भाजपा नेताओं की बैठक में जो लोग शामिल थे वे संजय जैन के नामांकन में नहीं दिझे ।
उधर निषाद पार्टी के उम्मीदवार उस्मान के नामांकन में राज्यमंत्री संजीव गोंड़ सहित मंडल अध्यक्ष व अन्य भाजपा नेता भी मौजूद रहे ।
आपको बतादें कि चोपन चेयरमैन की निवर्तमान अध्यक्ष उस्मान की भाभी हैं और इस बार निषाद पार्टी ने उस्मान को एक बार फिर अपना उम्मीदवार बनाया है।
आपको बतादें कि भाजपा के टिकट पर इस बार कई लोग चुनाव लड़ने की तैयारी किये हुए थे लेमिन ऐन वक्त पर पार्टी ने यह सीट निषाद पार्टी के झोली में डाल कर सबके मंसूबे पर पानी फेर दिया ।
रविवार को टिकट घोषणा के कुछ घण्टे पहले जिस तरह से चोपन भाजपा नेताओं जा एक पत्र वायरल हुआ और बाद में सभी लेटर पर हस्ताक्षर करने वाले सफाई देते हुए लेटर को ही फर्जी बताने में जुटे रहे, वह भी काफी चर्चा का विषय बना रहा।
कुल मिलाकर आज नामांकन की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है और भाजपा से बगावत कर संजय जैन ने चेयरमैन पद जे लिए अपना नामांकन किया है । अब देखने वाली बात है कि क्या संजय जैन अंत तक चुनाव मैदान में टिके रहते हैं या फिर भाजपा के नेता उन्हें मनाने में सफल होंगे ।
फिलहाल चोपन का चुनाव काफी दिलचस्प स्थिति में पहुंच गया है । अब निषाद पार्टी के उम्मीदवार उस्मान कस ऊपर भी अपनी यह सीट बचाने की बड़ी जिम्मेदारी होगी । क्योंकि निवर्तमान अध्यक्ष फरीदा बेगम के प्रतिनिधि के तौर पर सारा कामकाज उस्मान ही देखते थे । ऐसे में उन्हें यह भी साबित करना होगा कि उन्होंने जो काम नगर में किये हैं उससे जनता खुश हैं ।

[metaslider id="38110"]

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button