[metaslider id="38094"]
सोनभद्र

राबर्ट्सगंज ने हिंडाल्को की टीम को हराकर किया क्वार्टर फाइनल में प्रवेश

[metaslider id="38102"]

रमेश ( संवाददाता )

दुद्धी। मैन आफ द मैच अमित के आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत प्रकाश पाली रावर्ट्सगंज की टीम ने हिंडाल्को को 3 विकेट से हरा क्वाटर फाइनल चक्र में प्रवेश कर लिया। मकर संक्रांति पर्व के कारण आयोजन समिति ने दो दिन अवकाश घोषित किया है। 16 जनवरी को रावर्ट्सगंज अपना अगला मैच मेजबान दुद्धी से सेमीफाइनल में प्रवेश के लिए खेलेगी।
मैच की बावत जानकारी देते हुए आयोजन समिति के सचिव जबीं खान ने बताया कि टास जीतकर 20-20 मैच में हिंडाल्को की टीम 19.4 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर मात्र 138 जैसे लो स्कोर पर सिमट गई। हिंडालको के बल्लेबाजों में मध्यम क्रम बल्लेबाज पंकज ने दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 32 गेंदों पर सर्वाधिक 36 रन व उद्घाटक बल्लेबाज रवि कांत ने 5 चौकों की मदद से 32 रन बनाये। अन्य बल्लेबाजों में शक्ति, अभिषेक व गुड्डू ने 12-12 रन बनाए। रावर्ट्सगंज के गेंदबाजों में सतीश ने अपने निर्धारित 4 ओवरों के कोटे में 22 रन देकर तीन विकेट, अभिषेक ने 4 ओवर में 18 रन देकर दो विकेट और वीरध्वज ने 4 ओवर में 19 रन देकर दो विकेट हासिल किया।
दूसरी पाली में बल्लेबाजी के लिए उतरी रावर्ट्सगंज की टीम मात्र 17.2 ओवर में ही अपने सात विकेट खोकर जीत के निर्धारित लक्ष्य को पूरा कर लिया। रावर्ट्सगंज के बल्लेबाजों में फर्स्ट डाउन पर बैटिंग करने आए अमित पोपट ने 2 छक्का व तीन चौके की मदद से सर्वाधिक 43 रनों की मात्र 31 गेंदों पर पारी खेली। इसके अलावा जितेंद्र जौहरी ने 2 छक्का तीन चौकों की मदद से 27 रन, वीर ध्वज ने 5 चौके की मदद से 30 रन व शमशेर ने 9 रन बनाए।
हिंडाल्को के बालरों में विपुल ने अपने निर्धारित 4 ओवरों के कोटे में 19 रन खर्च कर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया इसके अलावा कप्तान जीएन सिंह और पंकज यादव को एक-एक विकेट मिला। इस प्रकार रावर्ट्सगंज की टीम हिंडाल्को को परास्त कर क्वाटरफाइनल दुद्धी से खेलने की हकदार हो गई। मैच के दिन शानदार प्रदर्शन करने वाले रावर्ट्सगंज के हरफनमौला खिलाड़ी अमित को मैन ऑफ द मैच घोषित कर पंकज जायसवाल के हाथों पुरस्कृत किया गया। मैच के अंपायर महेंद्र सिंह विक्की और सुनील गुप्ता, कमेंट्री सलीम खान व जितेंद्र जौहरी तथा स्कोरिंग अयान खान तथा राहुल ने किया। अगला मैच 16 जनवरी को रावर्ट्सगंज और दुद्धी के बीच अंतिम क्वाटर फाइनल के रूप में खेला जाएगा।

[metaslider id="38110"]

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button