सोनभद्र

Sonbhadra News : एक साल से लापता युवक के सिर व पैर का मिला कंकाल, हड़कंप

राजेश कुमार (संवाददाता)

■ बभनी थाना क्षेत्र के पोखरा परसाटोला गांव का मामला

■ मौके पर पहुंची पुलिस, जांच में जुटी

बभनी (सोनभद्र) । स्थानीय थाना क्षेत्र के पोखरा ग्राम पंचायत के परसाटोला गांव में बंधे के किनारे पड़े नर कंकाल का सिर व एक पैर मिला। कंकाल के पास से लोवर और गमछा भी मिला । नर कंकाल मिलने के बाद गांव में हड़कंप मच गया। गांव के लोगों तथा मृतक की मां ने गमछे और लोवर से अपना बेटा होने का आशंका जताई है। हालांकि सूचना पर पहुंची पुलिस ने मिले कंकाल सिर और पैर को पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भिजवा दिया।
जानकारी के अनुसार राम प्रकाश 35 पुत्र रामकिसुन निवासी परसाटोला पोखरा पिछले एक साल से घर से गायब था। परिजनों ने नात रिश्तेदार में काफी खोजबीन की लेकिन कहीं पता नहीं चला।घर वाले गायब होने की सूचना थाने पर भी दी लेकिन कोई ठोस परिणाम नहीं निकला। शुक्रवार को गांव के लोग बंधे में मछली मार रहे थे। वहीं बंधे के किनारे एक छोर पर कंकाल में सिर मिला और दूसरे छोर पर एक पैर का कंकाल मिला।सिर के पास गमछा और पैर के पास लोवर मिला। लोगों ने इसकी खबर गांवों वालों और गायब हुए परिजनों को दिया।खबर लगते ही शनिवार को सुबह गांव के तथा परिजन बंधें पर पहुंचे। मृतक की मां अंजोरिया देवी ने गमछे और लोवर को देखते ही पहचान गयी और मिले कंकाल को अपने बेटे का कंकाल होने का आशंका जताई। मृतक के चाचा गजानंद और भाई रामकेवल ने बताया कि पिछले वर्ष चैनपुर निवासी अशोक गुप्ता अपने साथ रामप्रकाश को लेकर शाम को घर से निकला था। इसके बाद से वह घर वापस नहीं लौटा।जब घरवालों ने अशोक से पूछा तो उसने परसाटोला तिराहे पर उसे छोड़ने की बात कहकर चलता बना। घरवालों ने इसकी सूचना बभनी पुलिस को भी दिया था लेकिन कोई ठोस पहल नही हुआ। कंकाल मिलने के बाद गांव में हड़कंप मच गया है।मृतक की मां अंजोरिया देवी का बेटे के वियोग में रो रो कर बुरा हाल हो गया है।उधर प्रभारी निरीक्षक सदानंद राय ने बताया कि मिले कंकाल को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

पुलिस अधिक्षक से पुत्र के हत्या की तहरीर देकर न्याय की लगाई थी गुहार

मृतक की मां अंजोरिया ने पुत्र की तलाश के लिए बभनी पुलिस, तहसील दिवस सहित पुलिस अधिक्षक तक न्याय की गुहार लगाई थी।मां ने पत्नि सहित बगल के गांव के युवक पर हत्या करने का आरोप लगाया था।मां कि शिकायत पर बभनी पुलिस ने 22 जुलाई को मृतक की गुमशुदगी दर्ज कर लिया था।इसके बाद मां ने पुलिस अधीक्षक को दो लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर देकर पुत्र को गायब करने व हत्या की तहरीर दी थी लेकिन इस पर कोई कार्यवाही नहीं किया जा सका लगभग एक वर्ष बाद मृतक का कंकाल घर से 500 मीटर दूर बंधे में मिला।मश्रतक के तीन बच्चे हैं।

लोवर और गमछे से हुई कंकाल की पहचान

मृतक रामप्रकाश की पहचान लोअर व गमछे से पहचान की गई।सिर के पास गमछा और पैर के पास लोअर मिला है । पुलिस ने कंकाल को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button