सोनभद्र

Sonbhadra News : डॉक्टर या गुंडे? दवा लगाने के लिए कहने पर मरीज के पति को घसीट-घसीट कर पीटा, जाँच में जुटी पुलिस

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

मो0नं0 – 7007444590

सोनभद्र । जिला अस्पताल में तैनात एक डॉक्टर की दबंगई सामने आई है। अपनी बीमार क्षेत्र पंचायत सदस्य पत्नी का इलाज कराने गए पति से कहासुनी होने पर डॉक्टर ने न सिर्फ उसे गाली गलौज किया बल्कि लात-घूसों से मारपीट करते हुए इमरजेंसी रूम तक घसीटता ले गया। पीड़ित क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रतिनिधि ने डॉक्टर पर आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी है। वहीं पुलिस अधीक्षक ने जिला अस्पताल चौकी इंचार्ज को शाम तक जाँच कर मामले में अग्रिम विधिक कार्यवाही करने का निर्देश दिया है।

जिला अस्पताल परिसर में शुक्रवार को बीमार मुसही क्षेत्र पंचायत सदस्य उर्मिला देवी के पति रामभरोसे मुसहर साथ दुर्व्यवहार किए जाने से क्षेत्र पंचायत सदस्यों में आक्रोश उत्पन्न हो गया, उन्होंने मामले में कार्रवाई की मांग किया है। 

इस दौरान पीड़ित क्षेत्र पंचायत सदस्य राम भरोसे मुसहर ने बताया कि “वह एक दिन पूर्व अपनी बीमार पत्नी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। आज सुबह सभी मरीजों को दवा और इंजेक्शन लग गया लेकिन उनकी पत्नी को दवा और इंजेक्शन नहीं लगा तो वो नर्स के पास पहुँचे और दवा लगाने की गुजारिश की लेकिन नर्स ने डॉक्टर से संपर्क करने को बोला जिसके बाद वह डॉक्टर के पास पहुँचे और दवा लगाने के लिए बोले तो डॉक्टर भड़क गए और उन्हें गाली गलौज देते हुए मारपीट करने लगे। जिसको लेकर पीड़ित ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। उसके बाद मौके पहुंची पुलिस द्वारा बीच बचाव करते हुए पीड़ित को थाने लाई। पीड़ित ने संबंधित चिकित्सक स्टाफ के खिलाफ तहरीर देकर मामले में उच्च स्तरीय कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।”

ये भी पढ़ें – Sonbhadra News : अज्ञात कारणों से झोपड़ियों में लगी आग, सामान जलकर ख़ाक

उधर मामले की जानकारी जब क्षेत्र पंचायत संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष पवन कुमार शुक्ला को हुई तो वह जिला अस्पताल पहुँच गए और डॉक्टरों के इस रवैए का विरोध किया। उन्होंने जिले के क्षेत्र पंचायत सदस्यों की शनिवार को बैठक बुलाई है। सभी क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने चेताया है कि अगर मामले में कार्रवाई नहीं होती है तो जिला अस्पताल चिकित्सक कर्मचारियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि डॉक्टर ज़ब जनप्रतिनिधि के साथ ही डॉक्टरों के इस इस तरह से डाक्टर तथा स्टाफ जनप्रतिनिधियों के साथ दुर्व्यवहार कर रहे तो आम जनमानस के साथ क्या करते होंगे? प्रदेश उपाध्यक्ष ने मामले में पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कार्रवाई की मांग किया है।

वहीं पुरे मामले पर पुलिस अधीक्षक डॉ0 यशवीर सिंह ने कहा कि “मामले की जाँच कराई जा रही है, जाँच के बाद दोषियों के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जाएगी।”

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button