मध्यप्रदेशसोनभद्र

Sonbhadra News : निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पुलिस ने कसी कमर, यूपी-एमपी पुलिस ने बैठक कर बनाई रणनीति

कृपा शंकर पांडेय (संवाददाता)

ओबरा (सोनभद्र) । लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद यूपी-एमपी अंतरराज्यीय बॉर्डर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्वक तरीके से हों, इसके लिए यूपी-एमपी पुलिस ने प्लान तैयार किया है। पुलिस ने अंर्तराज्यीय बॉर्डर सील कर दिया है। सोनभद्र के ओबरा थाने की 2 तरफ की सीमा की बॉर्डर मध्यप्रदेश से लगती हैं। बॉर्डर एरिया में आने जाने वाले लोगों पर पुलिस पैनी निगाह रखेगी। इन बार्डर से आने वाले जाने वाले लोगों पर कड़ी नजर रहेगी। बार्डर पर राउंड द क्लॉक पुलिस का पहरा रहेगा और दिन रात पुलिस के जवान गश्त पर रहेंगे। अति संवेदनशील क्षेत्रों में ज्यादा संख्या में पुलिस बल तैनात किया जाएगा। पुलिस को अगर कोई भी व्यक्ति किसी भी अपराध में संलिप्त पाया जाता हैं, तो फिर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

पुलिस खासकर चुनाव के दौरान शराब और अन्य नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों पर खास नजर रहेंगी। मध्यप्रदेश में पहले चरण का चुनाव होना है ऐसे में यूपी के ओबरा थाने से सटे बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गई है ताकि चुनाव शातिपूर्वक तरिके से करवाए जा सके । चुनावों को देखते हुए अब इन जगहों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। इसी सिलसिले में गुरुवार को मध्यप्रदेश की मोरवा क्षेत्राधिकारी कृष्ण कुमार पांडेय व टीआई अशोक सिंह परिहार की ओबरा क्षेत्राधिकारी चारु द्विवेदी व ओबरा कोतवाल के साथ मीटिंग हुई। इस दौरान असामाजिक तत्वों वाले व्यक्ति की सूची की आदान प्रदान की गई। बताते चले कि ओबरा थाने की खनहना और कनहरा ऐसे दो रास्ते है जो ओबरा से एमपी बार्डर को जोड़ती है।

ओबरा क्षेत्रधिकारी चारु द्विवेदी ने कहा कि चुनाव आयोग का निर्देश है की अंतरराज्यीय बॉर्डर पर जितने थाने हैं वह सभी आपस में मीटिंग करें जो भी अपराध से किसी भी तरह से जुड़े लोग हैं उनकी सूची बॉर्डर के राज्यों पर स्थित थानों पर आदान-प्रदान करें। जिससे चुनाव के समय सुरक्षा के मद्देनजर मादक पदार्थ और अन्य चीजों की जो तस्करी होती है उसपर रोकथाम लगे।

लोकसभा चुनावों के लिए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए है। चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हो, इसके लिए ओबरा पुलिस विशेष रूप से प्रयासरत रहेगी। चुनाव के समय अंतरराज्यीय बॉर्डर सील होंगे और पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page