सोनभद्र

Sonbhadra News : सड़क बनते ही गड्ढे में हो गयी तब्दील, लोगों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

नीरज सिंह (संवाददाता)

★ 15 दिन में ही उखड़नी शुरू हो गई थी

★ सड़क बन गए थे गड्ढे, पैदल चलना हुआ दूभर

★ मीडिया में खबर आने के बाद भी विभाग मौन

सलखन (सोनभद्र) । पूरा देश चुनावी मूड में आ चुका है और सभी दल अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा भी करने लगे हैं । बीजेपी इस बार यूपी में 80 सीट जीतने का दावा कर रही है लेकिन बीजेपी जिनके भरोसे यह सपना देख रही है क्या वे खुश हैं यह एक बड़ा सवाल है। यूं तो सीएम योगी लगातार विकास कार्यों की समीक्षा व लोकार्पण व उद्घाटन कर रहे हैं लेकिन कहीं-कहीं जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है ।

चोपन विकासखंड के अंतर्गत बसकटवा लालगंज संपर्क मार्ग पर डेढ़ माह पहले पीडब्ल्यूडी द्वारा पेंटिंग का काम कराया गया काम की गुणवत्ता को लेकर निर्माण के समय ही ग्रामीणों ने विरोध किया परंतु उनकी एक न सुनी गई । आलम यह है कि हल्की बरसात होते ही सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे बन गए तथा सड़क पूरी रूप से क्षतिग्रस्त हो रही हो गई । जिसे मीडिया ने तत्काल उठाया भी परंतु न तो कोई कार्यवाही की गई तथा नहीं किसी प्रकार का पुनः निर्माण का कार्य किया गया । डेढ़ माह बाद सड़क पूरी तरह तालाब में परिवर्तित हो गई है । हल्की बरसात होते हैं इस सड़क पर पैदल चलना दुबर हो गया है । बाइक सवार भी इन बड़े-बड़े गधों में फंस रहे हैं और गिरकर चोटिल हो रहे हैं । नाराज ग्रामीणों ने मंगलवार की सुबह 10:30 बजे सड़क को पूरी तरह जामकर विरोध प्रदर्शन किया । जिसमें प्रमुख रूप से अमरजीत सिंह कमलेश मौर्य राकेश प्रधान अद लगंज अशोक मौर्य आशुतोष गुप्ता सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे ।

ग्रामीणों की माने तो निर्माण के समय ही गुणवत्ता को लेकर ठेकेदार व जेई को सूचित किया गया परंतु किसी प्रकार का सुधार नहीं हुआ जिसके परिणाम स्वरुप सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए सड़क की गिट्टी पूरी तरह से उखड़ गई है । देखा जाय तो अब इस सड़क पर धान की रोपाई आसानी रूप से बेमौसम भी की जा सकती है । क्षेत्रीय लोगों ने जिलाधिकारी से जांच कर कठोर कार्रवाई की मांग की है जिससे भविष्य में बनने वाली सड़कों में किसी प्रकार की खामियां ना रहे तथा इस सड़क को पुनः रिपेयर करने की मांग की गई है ।
बताते चलें कि इसी मार्ग से दर्जनों गांव का आवागमन है जो मुख्य राजमार्ग से जोड़ती है । इस मार्ग से स्कूली बच्चे भी स्थानीय बाजार चोपन शिक्षा ग्रहण करने जाते हैं । इतना ही नहीं आगामी दिनों में होने वाले चुनाव में भी मतदाताओं को इसी मार्ग से होकर वोट डालने जाना पड़ेगा। यही यही हाल रहा तो आगामी दिनों में लोगों को और भी परेशानी उठानी पड़ेगी ।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page