उत्तरप्रदेशब्रेकिंगराष्ट्रीय

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम को पार्टी ने 6 साल के लिए किया निष्कासित

कांग्रेस ने शनिवार को अपने वरिष्ठ नेता और आध्यात्मिक गुरु आचार्य प्रमोद कृष्णम को अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है । कांग्रेस की टिकट पर लखनऊ सीट से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने वाले प्रमोद कृष्णम को लेकर पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि वो निकट भविष्य में कांग्रेस से अपनी राह अलग कर सकते हैं । इससे पहले कि वो निर्णय लेते, पार्टी ने ही उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा जारी किए गए पत्र में इस बात की जानकारी दी गई है। इसमें कहा गया है कि पार्टी के खिलाफ अनुशासनहीनता और बार-बार बयानबाजी की शिकायतों के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रमोद कृष्णम को तत्काल प्रभाव से छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

बीते कुछ वक्त से प्रमोद कृष्णम कांग्रेस के ऊपर खासे हमलावर थे। उन्होंने यहां तक कहा था कि कांग्रेस में कुछ बड़े नेता ऐसे हैं, जिन्हें हिंदू शब्द से ही नफरत है। उन्होंने यह भी कहा था कि कांग्रेसी नेताओं को राम मंदिर ही नहीं, भगवान से भी नफरत है। राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के कांग्रेस के फैसले की भी प्रमोद कृष्णम ने आलोचना की थी।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page