छत्तीसगढ़बिग न्यूज़राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन INDIA पर जमकर निशाना साधा, कहा- इंडिया का मकसद सनातन को खत्म करना है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं । यहां उन्होंने 50 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाई । खास बात यह है कि इस दौरान उन्होंने संबोधन में हाल में बने विपक्षी गठबंधन INDIA पर भी निशाना साधा । पीएम मोदी ने कहा कि इंडिया का मकसद सनातन को खत्म करना है । उन्होंने ये भी कहा कि विपक्षी गठबंधन INDIA सनातन धर्म को खंड-खंड करना चाहता है। उन्होंने कहा ये लोग सनातन धर्म को मिटाने की साजिश रच रहे हैं। विपक्षी गठबंधन में शामिल राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के बयान सनातन के लिए बड़ा खतरा है ।

विपक्षी गठबंधन पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, “ये घमंडिया गठबंधन वाले सनातन संस्कारों और परंपरा को समाप्त करने का संकल्प लेकर आए हैं । जिस सनातन को गांधी जी ने जीवनपर्यंत माना, जिस सनातन ने उन्हें अस्पृश्यता के खिलाफ आंदोलन चलाने के लिए प्रेरित किया. ये घमंडिया गठबंधन के लोग उस सनातन परंपरा को समाप्त करना चाहते हैं।”

पीएम मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश में 50, 000 करोड़ रुपये की परियोजनाएं शुरू की जा रही हैं; इससे राज्य के विकास को गति मिलेगी. किसी भी देश या किसी भी राज्य के विकास के लिए जरूरी है कि पूरी पारदर्शिता से शासन चले, भ्रष्टाचार पर लगाम कसी रहे।  मध्य प्रदेश में आज की पीढ़ी को याद नहीं होगा, लेकिन एक वो भी दिन था जब मध्य प्रदेश की पहचान देश के सबसे खस्ताहाल राज्य के रूप में होती थी । आजादी के बाद जिन्होंने लंबे समय तक मध्य प्रदेश में राज किया उन्होंने भ्रष्टाचार और अपराध के सिवाय राज्य को कुछ भी नहीं दिया. वो जमाना था कि यहां अपराधियों का ही बोलबाला था, कानून-व्यवस्था पर लोगों को भरोसा ही नहीं था ।

पीएम ने कहा कि जब लेकिन जब आपने हमें और हमारे साथियों को सेवा का मौका दिया तो हमने पूरी ईमानदारी से मध्य प्रदेश का भाग्य बदलने का भरसक प्रयास किया है. हमने मध्य प्रदेश को भय से मुक्ति दिलाई, यहां कानून-व्यवस्था स्थापित की । भारत ने गुलामी को मानसिकता को पीछे छोड़कर अब स्वतंत्र होने के स्वाभिमान के साथ आगे बढ़ना शुरू किया है ।कोई भी देश, जब ऐसा ठान लेता है, तो उसका कायाकल्प होना शुरू हो जाता है । इसकी एक तस्वीर अभी आपने G20 शिखर सम्मेलन के दौरान भी देखी ।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page