छत्तीसगढ़बिग न्यूज़मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को वोटिंग कराई गई।दोनों ही जगहों पर 70 फीसदी से अधिक वोटिंग हुई । मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर वोटिंग कराई गई तो छत्तीसगढ़ में दूसरे और अंतिम चरण के तहत शेष 70 सीटों पर वोटिंग हुई ।

मध्य प्रदेश की बात करें तो नक्सल प्रभावित बालाघाट, मंडला और डिंडोरी जिले के मतदान केंद्रों पर मतदान दोपहर तीन बजे ही समाप्त हो गया था। मध्य प्रदेश के चुनावी मैदान में 2,533 उम्मीदवार हैं, जिनमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनके पूर्ववर्ती और प्रतिद्वंद्वी कमलनाथ जैसे राजनीतिक दिग्गज शामिल हैं।

दूसरी ओर छत्तीसगढ़ की बात करें तो वहां विधानसभा चुनाव में 70 सीटों के लिए हुए दूसरे और अंतिम चरण के मतदान में मतदाताओं की अच्छी खासी भागीदारी देखी गयी। प्रदेश में दूसरे चरण के मतदान के लिये 1,63,14,479 मतदाता हैं। इस चरण में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, आठ मंत्रियों और चार सांसदों समेत 958 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। अधिकारियों ने बताया कि शुरुआत में मतदान धीमा रहा, लेकिन समय बीतने के साथ ही मतदाता बड़ी संख्या में मतदान के लिए अपने घरों से निकलने लगे।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button