सोनभद्र

बढ़ती गर्मी के कारण बदला विद्यालयों का समय, देखें नया टाइम टेबल

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । सोनभद्र में इन दिनों एकाएक गर्मी बढ़ गई है। अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच चुका है। चिलचिलाती गर्मी के कारण लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। खासतौर से स्कूल में जाने वाले बच्चों का गर्मी से हाल बेहाल है। स्कूली बच्चों की इसी परेशानी को ध्यान में रखते हुए सोनभद्र जिला प्रशासन ने बेसिक विद्यालयों के समय में परिवर्तन कर दिया है। ऐसे में अब परिषदीय विद्यालयों में कक्षा 8 तक के बच्चों की पढ़ाई का समय सुबह 7.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक कर दिया गया है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रंजना शुक्ला ने बताया कि इन दिनों एकाएक तापमान बढ़ गया है। दिन में गर्म हवाएं चल रही हैं, जिसके कारण लोगों को घर से निकलने में काफी परेशानी हो रही है। वहीं छोटे बच्चों को भी गर्मी से कोई नुकसान ना पहुंचे, इसे ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी से वार्ता कर कक्षा 8 तक के बच्चों के सभी स्कूल के समय में परिवर्तन कर दिया गया है। जब तक गर्मी का प्रकोप जारी है, तब तक कक्षा 8 तक के बच्चों के स्कूल का समय 7.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक कर दिया गया है।

उधर, चिलचिलाती गर्मी में स्कूल जा रहे बच्चों के अभिभावकों का भी कहना है कि जिला प्रशासन की ओर से स्कूलों का समय परिवर्तित करना सही कदम है। क्योंकि जिस तरह से एकाएक गर्मी बढ़ रही है, उससे बच्चों में बीमारी फैलने का खतरा ज्यादा रहता है।

वहीं आज उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने जिलाध्यक्ष योगेश कुमार पांडेय के नेतृत्व में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप भीषण गर्मी के दृष्टिगत परिषदीय विद्यालयों के समय में परिवर्तन की मांग किया था।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button