उत्तरप्रदेशसोनभद्र

Sonbhadra News : निर्माणाधीन घघिया बंधी के पेंदी में लीकेज की शिकायत, मौके पर पहुंच अधिकारियों ने देखा हाल

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

-करीब दस साल पहले बंधी टूट जाने के बाद से गांव में सिंचाई व्यवस्था चरमराई,हैंडपंप व कुओं का जलस्तर भी पहुंच चुका है काफी नीचे

– बरसात को देखते हुए शीघ्र कार्य पूरा करने का निर्देश

विंढमगंज(सोनभद्र)। दुद्धी ब्लाक के फुलवार ग्राम पंचायत में दस वर्ष पहले टूटी घघिया बंधी के पुर्ननिर्माण में कार्यदायी संस्था द्वारा कराये जा रहे घटिया निर्माण की पोल तब खुल गई जब शुक्रवार को शाम निर्माणाधीन बंधी के पेंदी में लीकेज से पानी दूसरी ओर निकलना शुरू हो गया।

पचास लाख रुपये की लागत से बंधी का निर्माण बीते अक्टूबर माह में शुरू किया गया था जो नौ महीने बाद भी पूरा नहीं हुआ। हलांकि लगभग सत्तर फीसदी कार्य पूरा कर लिया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि शुक्रवार को शाम करीब दो घंटे हुई बारिश के बाद बंधी के पेंदी में लीकेज शुरू हो गया और बंधी का पानी दूसरी ओर निकलना शुरू हो गया।

ग्राम प्रधान दिनेश यादव के अगुवाई में सैकड़ों ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच कर इस बावत अधिकारियों को सूचित किया और ठेकेदार द्वारा गुणवत्ता विहीन कार्य कराये जाने का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने कहा कि ठेकेदार शुरू से ही मनमानी रवैये से कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि मानक को दरकिनार कर निर्माण करने का ही नतीजा है कि काम पूरा होने से पहले ही बंधी में लीकेज शुरू हो गया। ग्रामीणों की शिकायत पर शनिवार को मौके पर पहुंचे अपर जिला पंचायत अधिकारी राजेश कुमार चौधरी ने संबंधित जेई विनोद वर्मा को मानक के अनुसार कार्य करते हुए बंधी की मिट्टी को मशीनों से दबाने एवं स्लैब ढालने में शीघ्रता बरतने का निर्देश दिया। उन्होंने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि बरसात को देखते हुए निर्माण कार्य जल्दी पूरा करा लिया जाए।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button