सोनभद्र

Sonbhadra News : सड़क सुरक्षा में लापरवाही पर भड़के डीएम, तीन अधिसाशी अभियंताओं का रोका वेतन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

मो0नं0 – 7007444590

सड़कों की मरम्मत और सड़क के किनारे लाईट लगाने की कार्यवाही में लापरवाही बरतने पर टोल प्लाजा के विरूद्ध उच्च स्तर पर पत्राचार का दिया निर्देश

सोनभद्र । जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित सड़क सुरक्षा माह सम्बन्धी समन्वय बैठक की। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता प्रान्तीय खण्ड से सड़कों की मरम्मत और सड़कों के किनारे साईनेज बोर्ड लगाने, सड़कों की मरम्मत, गढ्ढा मुक्ति, साइनेज बोर्ड दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों की सड़कों पर किये जाने वाले कार्यों की प्रगति के सम्बन्ध में जानकारी ली तो वह संतोषजनक जानकारी नहीं दे सके। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता प्रान्तीय खण्ड, अधिशासी अभियन्ता निर्माण खण्ड, अधिशासी अभियन्ता खण्ड-द्वितीय को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने के निर्देश देने के साथ ही वेतन भुगतान पर रोक लगाने के निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पी0डब्ल्यू0डी0 निर्माण खण्डों द्वारा सड़कों की मरम्मत आदि कार्यों में शिथिलता बरती जा रही है।

इसी प्रकार से जिलाधिकारी ने टोल प्लाजा प्रतिनिधि से मारकुण्डी घाटी के नीचे सड़क पर रोड लाईट लगाने व स्पिड ब्रेकर पर कैट आई, रेडियम टेप लगाने आदि के कार्यो के प्रगति के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की, तो कार्योंं की प्रगति संतोषजनक नहीं पायी गयी, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता प्रान्तीय खण्ड को निर्देशित किया कि टोल प्लाजा के विरूद्ध उच्च स्तर पर पत्राचार करके कार्यवाही सुनिश्चित करायी जाये।

इसके पश्चात जिलाधिकारी ने एन0सी0एल0 खड़िया, कृष्णशिला, बीना द्वारा कम्पनी के अन्दर गाड़ियों के निर्धारित संख्या में प्रवेश के सम्बन्ध में ट्राफिक पुलिस से जानकारी प्राप्त की तो उनके द्वारा बताया गया कि खड़िया द्वारा निर्धारित संख्या के अनुरूप गाड़ियों का प्रवेश हो रहा है और एन0सी0एल0, कृष्णशिला और बीना द्वारा मानक के अनुरूप गाड़ियों का प्रवेश नहीं हो रहा है, जिस पर जिलाधिकारी ने एन0सी0एल0 कृष्णशिला और बीना को नोटिस जारी करने के निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि दुर्घटना होने की स्थिति में घायल व्यक्ति को नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र जिस पर इलाज की बेहतर सुविधा उपलब्ध हो, वहीं पर ले जाया जाये, जिससे कि समय रहते घायल व्यक्ति को बेहतर इलाज मिल सके और उसका जीवन सुरक्षित हो सके, इसके लिए बेहतर कार्ययोजना स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनायी जाये और सम्बन्धित थाने पर इसके सम्बन्ध में सूचना उपलब्ध करायी जाये।

उन्होंने ए0आर0टी0ओ0 को निर्देशित करते हुए कहा कि गाड़ियों का फिटनेस की जॉच समय-समय पर की जाये और ड्राइवरों के ऑखों की जॉच हेतु कैम्प लगवाया जाये। उन्होंने अधिशासी अभियन्ता प्रान्तीय खण्ड को निर्देशित करते हुए कहा कि घोरावल के आगे निर्मित सड़क की गुणवत्ता ठीक नहीं है, उसके निर्माण कार्यों की गुणवत्ता में सुधार की कार्यवाही सुनिश्चित करायी जाये अन्यथा की दशा में सम्बन्धित ए0ई0, जे0ई व कान्ट्रैक्टर के विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित करायी जाये।

इस दौरान ए0आर0टी0ओ0 राजेश्वर यादव, अधिशासी अभियन्ता पी0डब्ल्यू0डी0,अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह, सड़क सुरक्षा से जुड़े सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण सहित अन्य सम्बन्धितगण उपस्थित रहे।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button