सोनभद्र

Sonbhadra News : कार्य में उदासीनता पर भड़की DPRO, दसों ब्लाक के एडीओ पंचायतों का रोका वेतन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

मो0नं0 – 7007444590

सोनभद्र । डीपीआरओ नमिता शरण ने शौचालय सर्वे के कार्यों के प्रति उदासीन रवैया अपनाने वाले सभी दस ब्लाॅकों के एडीओ पंचायत के वेतन भुगतान पर रोक लगा लगाते हुए कार्यप्रणाली में सुधार के लिए चेतावनी दिया है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालयों की रेट्रोफिटिंग (पुरानी प्रणालियों में नई तकनीक जोड़ना) सर्वे में लापरवाही पर यह कार्रवाई की गई है। सभी को सर्वे का कार्य भी शीघ्र पूरा कराने का निर्देश दिया गया है।

डीपीआरओ नमिता शरण ने बताया कि “स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) फेज-2 के अंतर्गत निर्मित शौचालयों के रेट्रोफिटिंग कराने के लिए शत प्रतिशत सर्वे पूर्ण कराकर वेबसाइट पर अपलोड कराने के निर्देश दिए गए हैं। समीक्षा बैठकों और पत्र के माध्यम से इसके लिए लगातार निर्देशित किया जाता रहा है। बावजूद अपेक्षाकृत प्रगति नहीं हो रही। जिले के सभी ब्लॉकों के एडीओ (पंचायत) की ओर से लापरवाही सामने आई है। इस कारण जनपद की प्रगति प्रदेश स्तर पर खराब प्रदर्शित हो रही है।”

उन्होंने बताया कि “नए शौचालय निर्माण कराने के लिए शौचालयों की डिमांड कार्यालय में प्रस्तुत करने का भी निर्देश दिया गया था, लेकिन अभी तक विकास खंडों से डिमांड प्राप्त नहीं हुई। इसलिए सभी विकास खंडों में शौचालयों के रेट्रोफिटिंग एवं शौचालय निर्माण कराने के लिए डिमांड प्रस्तुत किए जाने तक सभी सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) के जून माह का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोक दिया गया है।”

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button