सोनभद्र

Sonbhadra News : कम्पोजिट विद्यालय मुसही के छात्रों का होगा टेस्ट, स्थिति ठीक न मिलने पर संबंधित अध्यापक के विरुद्ध होगी कड़ी कार्यवाही – कमिश्नर

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

मो0नं0 – 7007444590

मंडलायुक्त, डीएम व एसपी ने मतदान केंद्र मुसहीं का किया का औचक निरीक्षण

मतदाताओं के सम्बन्ध में सही जानकारी न होने पर बीएलओ को कमिश्नर ने लगायी फटकार, कार्यवाही का दिया निर्देश

कम्पोजिट विद्यालय मुसही में कक्षा 1 के बच्चों का मण्डलायुक्त ने किया बौद्धिक परिक्षण

सोनभद्र । मण्डलायुक्त मीरजापुर डॉ0 मुथुकुमार बी स्वामी ने जनपद सोनभद्र में भ्रमण के आज लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को निष्पक्ष, पारदर्शी व शातिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के दृष्टिगत कंपोजिट विद्यालय मुसही व जय ज्योति इंटर कॉलेज चुर्क का स्थलीय निरीक्षण कर सम्बन्धित अधिकारियों को मतदाता सूची में नाम जोड़ने व मतदान हेतु की गयी तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान ज़ब कमिश्नर ने कंपोजिट विद्यालय मुसही में स्थापित बूथ के बीएलओ से मतदाताओं के संबंध में जानकारी ली तो वह संतोष जनक उत्तर नहीं दे सका, जिस पर कमिश्नर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए बीएलओ के विरुद्ध कार्यवाही के लिए संबंधित को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि तैयार की गई वोटर लिस्ट को अपने स्तर से जाँच अवश्य कर लें, वोटर लिस्ट में किसी पात्र मतदाताओं का नाम ना छूटने पाए, वोटर लिस्ट में किसी मतदाता का नाम छूटता है तो जिम्मेदार संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

भ्रमण के दौरान कमिश्नर ने कम्पोजिट विद्यालय मुसही में शिक्षण व्यवस्था को भी परखा। इस दौरान सहायक अध्यापिका अपने कक्ष में होने के बजाय दूसरे कक्ष में मिली, जिस पर कमिश्नर ने शिक्षिका को कड़ी फटकार लगाते हुए संबंधित कक्षा में रहते हुए बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जिस शिक्षक का शिक्षा व्यवस्था ठीक नहीं है, उनके खिलाफ स्पष्टीकरण जारी करते हुए आवश्यक कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि बच्चों का टेस्ट कराया जाएगा और परिणाम खराब आने की स्थिति में संबंधित कक्षा के अध्यापक की जिम्मेदारी तय करते हुए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान मंडायुक्त ने कक्षा एक में सहायक अध्यापक एकता सिंह द्वारा छात्र छात्राओं को दी जा रही शिक्षण कार्य का निरीक्षण कर जायजा लिया और स्वयं बच्चों से वार्ता कर उनके बौद्धिक स्तर का परीक्षण कर संतोष व्यक्त किया।

इस मौके पर जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्र विजय सिंह, पुलिस अधीक्षक डाॅ0 यशवीर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) सहदेव कुमार मिश्र, एसडीएम सदर निखिल कुमार यादव, उप जिलाधिकारी घोरावल राजेश सिंह सहित अन्य सम्बंधितगण उपस्थित रहे।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button