सोनभद्र

Sonbhadra News : बाल कल्याण समिति की तत्परता ने लापता पुत्र को घरवालों से मिलवाया

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

मो0नं0 – 7007444590

सोनभद्र । रॉबर्ट्सगंज स्थित स्वर्ण जयंती चौक के समीप एक 14 वर्षीय अज्ञात नाबालिक बालक की सुचना पर सक्रिय हुए जिला बाल संरक्षण अधिकारी ने जिला बाल संरक्षण इकाई से ओआरडब्ल्यू शेषमणि दुबे, चाइल्ड हेल्पलाइन यूनिट से सुपरवाईजर सत्यम चौरसिया, धर्मवीर, केसवर्कर बजरंग सिंह की संयुक्त टीम गठित कर मौके पर भेजा। जिला बाल संरक्षण अधिकारी के निर्देश पर टीम तत्काल स्वर्ण जयंती चौक पर पहुँच गयी और अज्ञात नाबालिक बालक को अपने अभिरक्षा में लेते हुए थाना रॉबर्ट्सगंज में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया।

वहीं ओआरडब्ल्यू शेषमणि दुबे ने बताया कि बालक चर्म रोग से पीड़ित है। बालक के सम्बन्ध में जाँच पड़ताल किया गया तो यह संज्ञान में आया कि नाबालिक अहरौरा थाना अन्तर्गत रहने वाला है। जिसके पश्चात थाना अहरौरा से समन्वय स्थापित करते हुए बालक के माता-पिता का पता लगाते हुए तत्काल बाल कल्याण समिति के समक्ष उपस्थित होने हेतु सूचित करने के लिए बताया गया है।

बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष अखिल नारायण देव पाण्डेय ने बताया कि बालक के माता-पिता अहरौरा थाना पुलिस के साथ समिति के समक्ष उपस्थित हुए और नियमानुसार सत्यापन के उपरान्त बालक को उसके माता-पिता को सुपुर्द कर दिया गया।

ये भी पढ़ें – Sonbhadra News : सोनभद्र पहुँची इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी की महासचिव, समीक्षा बैठक कर दिया आवश्यक दिशा-निर्देश

वहीं अमित चंदेल ने बताया गया कि बाल संरक्षण इकाई व चाईल्ड हेल्पलाइन यूनिट की तत्परता तथा समिति द्वारा की गयी काउन्सलिग के आधार पर बालक को अविलम्ब परिजनों से मिलाय गया साथ ही आम जनमानस से अपील करते हुए कहा की यदि इस प्रकार की घटना के बारे में जानकारी प्राप्त होती है तो तत्काल सूचना सम्बंधित थाने, बाल संरक्षण इकाई, चाईल्डलाईन, व बाल कल्याण समिति को दें, जिससे लापता बच्चों को उनके घरवालों से मिलवाया जा सके।

सम्बन्धित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page